Aadhar Card Loan: सिर्फ आधार कार्ड से पल भर में मिल जाएगा बड़े से बड़ा लोन, ऐसे करे आवेदन

Aadhar Card loan: आधार की मदद से आपको पर्सनल लोन आसानी से मिल सकता है. पर्सनल लोन के लिए आपको किसी भी बैंक के पास सिक्योरिटी या कॉल लेटर जमा कराने की जरूरत नहीं है. आधार कार्ड जरूरी कागजातों में से एक है. जिनको अनिवार्य रूप दे दिया गया है. आधार कार्ड का इस्तेमाल हर जरूरी जगहों पर किया जाने लगा है. जैसे बैंक, अस्पताल, स्कूल,हॉस्पिटल, कॉलेज या कोई भी सरकारी ऐसी जगह जहां पर आपको अपना व्यक्तिगत वेरिफिकेशन कराना पड़ता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है,कि आधार कार्ड में गलत नाम और पते दर्ज हो जाते है.

aadhar card loan

आधार कार्ड का इस्तेमाल क्यों और किन जरूरी कामों के लिए करते है ये आप सभी जानते है. इसीलिए आपको इसमें नाम और पता बिल्कुल सही रखना चाहिए, क्योंकि मान लीजिए अगर आपको अचानक से पैसों की जरूरत पड़ जाए तो यह आधार कार्ड आपकी बहुत मदद कर सकता है. यानी आपको एमरजैंसी लोन दिला सकता है. आज हम आपको आधार कार्ड के कुछ ऐसे ही फायदे बताएंगे जिसकी मदद से आप को पर्सनल लोन मिल सकता है. आधार कार्ड की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको इसके लिए बैंकों के पास कोई भी सिक्योरिटी या कॉल लेटर नहीं जमा कराना पड़ता है.

Aadhar Card loan

बैंक से यदि आप पर्सनल लोन लेना चाहते है. तो आपको कुछ जरूरी कागजात इकट्ठे करने पड़ते है. जिनमें से मुख्य कागज आधार कार्ड है. आधार कार्ड और पैन कार्ड दो ऐसे जरूरी डॉक्यूमेंट है. जिनके बिना आपका कोई भी काम नहीं हो सकता है. आधार की मदद से आप पहचान और पते को सही साबित करके आसानी से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है. इस पर्सनल लोन को प्राप्त करने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

क्या है लोन के लिए आवेदन करने के तरीके

 सबसे पहले आपको जिस बैंक से लोन लेना है. उस बैंक का ऐप अपने एंड्राइड मोबाइल में या फिर लैपटॉप में डाउनलोड कर लीजिए. ऐप डाउनलोड हो जाने के बाद आपको लॉग इन करना चाहिए.लोगिन करने के बाद होम पेज पर आपको पर्सनल लोन का ऑप्शन प्राप्त हो जाएगा आपकी मदद से आप यह भी जान सकते है. कि आप इस लोन को लेने के पात्र है. या नहीं जब आप लोन के लिए आवेदन करेंगे तो वेबपेज आपसे आपकी कुछ पर्सनल जानकारियां जैसे आपका नाम पता उम्र जन्मतिथि पैसा और रोजगार के बारे में पूछेगा. इसके बाद आप का वेरिफिकेशन किया जाएगा. वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद आपसे आधार कार्ड अपलोड करने की विकल्प को पूछा जाएगा. आप इस विकल्प के तहत अपना आधार कार्ड अपलोड करना है. जैसे ही आपका आधार कार्ड अपलोड होगा इसे भी वेरीफाई किया जाएगा.वेरीफाई होने के बाद आप से लोन का कंफर्मेशन मांगा जाएगा.लोन का कंफर्मेशन होने के तुरंत बाद ही आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.

आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए क्या है. पात्रता मानदंड.

आधार कार्ड से लोन अप्रूव कराने के लिए आपको इससे जुड़ी सभी मानदंडों को पूरा करना चाहिए तभी आप लोन प्राप्त करने के हकदार हो पाएंगे हम आपको बता रहे है. कि कौन से है. वह पात्रता मानदंड यदि आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर रहे है. तो आपके आयु 20 से 60 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. आप का क्रेडिट स्कोर 750 अंकों से कम नहीं होना चाहिए.आपको भारत का स्थाई नागरिक होना चाहिए आपके पास पब्लिक या प्राइवेट सेक्टर कंपनी अथवा एमएनसी कंपनी की जॉब होने चाहिए.अपने निवास के शहर के आधार पर न्यूनतम मासिक आवश्यकता को पूरा करना होता है. बड़ौदा लखनऊ भुवनेश्वर और भोपाल जैसे शहरों में न्यूनतम 25000रुपए से शुरू होती है. और बेंगलुरु मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों में 35000 रुपए तक होता है.

 आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेकर के अलग-अलग प्रवक्ताओं को भी पूरा कर सकते है.

 यदि आपने आधार कार्ड से पर्सनल लोन लिया है. तो आप मेडिकल एमरजैंसी बच्चों की हायर एजुकेशन शादी का खर्चा घर का नवीनीकरण या फिर अपने जरूरी पर्सनल कामों के लिए भुगतान कर सकते है. हम आपको बता दें कि आधार कार्ड पर इंस्टेंट लोन की क्या विशेषताएं और लाभ है.

 आधार कार्ड पर पर्सनल लोन के लाभ और विशेषताएं

 यदि आधार कार्ड पर बजाज फींसर्व पर्सनल लोन लेते है. तो आपको इसके बहुत सारे फायदे प्राप्त हो सकते है. जैसे लोन लेने की अधिकतम वैल्यू ₹500000 है. इसे आप 60 महीनों के भीतर अपनी सुविधा के हिसाब से लौटा सकते है. लोन का अप्रूवल बहुत तेजी के साथ किया जाता है. लोन योजना में 100% पारदर्शिता मौजूद होती है. यदि आप भी अपने किसी पर्सनल पैसों की कमी से जूझ रहे है. तो आपको इस लोन के लिए अवश्य ही अप्लाई करना चाहिए आधार कार्ड पर पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों का लाभ उठाना और  भुगतान को किफायती बनाना है .इसके अलावा न्यूनतम पात्रता मानदंड और आसान पर्सनल लोन एप्लीकेशन प्रोसेस के साथ आप कुछ ही मिनटों के अंदर पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है.

इसे भी पढ़ें-

Leave a Comment