AICTE Scholarships 2022: प्रति वर्ष मिलेंगे 7 हजार रूपये, देखे आवेदन की पूरी जानकारी

AICTE Scholarships 2022: ऑल इंडिया काऊंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (All India Council For Technical Education AICTE) ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा की है। इंजीनियरिंग की मेघावी छात्राएं AICTE की ऑफिशयल वेबसाईट पर जाकर 31 जनवरी 2022 तक आवेदन कर लें।

AICTE Scholarships 2022

AICTE Scholarships 2022

शिक्षा को लेकर ऐसी योजनाएं व स्कालरशिप प्रोग्राम उन लाखों विद्यार्थियों के लिए सीढ़ी बनते हैं जिनकोे आर्थिक कमजोरी की वजह से पढाई छोडना पडता है। इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत चयनित छात्राओं को पढाई पूरी होने तक 50000 मिलेंगे।

All India Council For Technical Education (AICTE) स्कॉलरशिप के लिए ऐसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले ऑफिशयल वेबसाईट aicte-india.org पर जाएं
  2. होमपेज पर स्कॉलरशिप ( Scholarship) में जाएं
  3. इसके बाद AICTE Schemes में जाएं
  4. एप्लिकेशन फॉर्म का लिंक वेबसाईट पर ही उपलब्ध है
  5. नोट- छात्र सारी जानकारी ध्यानपूर्वक भरें अन्यथा गलत जानकारी भरने पर फॉर्म रद्द हो सकता है।

AICTE Scholarship के तहत इतनी छात्राओं को मिलेगा लाभ

ऑल इंडिया काऊंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) स्कॉलरशिप के तहत केंद्र शासित प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों से 13 छात्राओं का चयन किया जाता है। शेष 5000 छात्राएं दूसरे राज्यों से चयनित की जाती है। मिली जानकारी के अनुसार इसमें तमिलनाडु से 800, आंध्रप्रदेश से 566, महाराष्ट्र से 553 , तेलंगाना से 424 , उत्तर प्रदेश से 422 और मध्य प्रदेश से 285 सीटों से छात्रों का चयन किया जाता है।

यह स्कॉलरशिप उन छात्राओं के लिए कारगर साबित होगी जो अपनी शिक्षा से अपना भविष्य बदलना चाहती है पर आर्थिक परेशानी से झूझकर उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ऑल इंडिया काऊंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) स्कॉलरशिप के आवेदन 31 जनवरी 2022 तक ऑफिशयल वेबसाईट पर होंगे। योग्य छात्राएं जल्द ही अपना आवेदन ऑफिशयल वेबसाईट पर जाकर कर लें।

Leave a Comment