AU Pravesh CRET Admit Card 2022: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रवेश एडमिट कार्ड जारी

AU Pravesh CRET Admit Card 2022: यह खबर उन छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जिन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाने हेतु ऑनलाइन आवेदन भरा था। दोस्त आपको बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से 11 सितंबर 2021 को छात्रों के एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा में पंजीकरण शुरू किए गए थे। यह पंजीकरण 3 अक्टूबर 2021 तक चला था। इसके लिए उम्मीदवारों ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए थे। आपको बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन पाने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा देनी होती है। जिसके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले पंजीकरण करवाना पड़ता है। पंजीकरण के पश्चात ही उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा देने के लिए बुलाया जाता है।

इस वक्त जिन भी उम्मीदवारों ने AU CRET 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, उन्हें अपने एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड करने होंगे। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर छात्रों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। छात्रों को परीक्षा तिथि से पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों को ध्यान रहे की परीक्षा स्थल पर उन्हें अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट और एक फोटो आईडी जरूर ले जाना होगा। जिसके माध्यम से उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश प्रदान किया जाएगा। इस बात की घोषणा पहले ही कर दी गई थी कि AU CRET Admit Card 2022 को 21 मई 2022 को जारी किए जाएंगे। ऐसे में अब उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

AU CRET Admit Card 2022 से जुड़ी संपूर्ण जानकारियां प्राप्त करने के लिए आपको हमारे इस लेख को अंत तक पूरा पढ़ना होगा। आज के हमारे इस लेख में हम आपको इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सीआरईटी एडमिट कार्ड 2022 से जुड़ी हर जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे। हम आपको बताएंगे AU CRET Admit Card 2022 कैसे डाउनलोड करें, AU CRET Admit Card 2022 डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट कौन सी है। इस तरह के सभी सवालों के जवाब प्राप्त करने के लिए आपको हमारे इस लेख के साथ अंत तक जुड़े रहना है।

AU CRET Admit Card 2022 (इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सीआईटी एडमिट कार्ड 2022)-

इस वक्त देश भर में अलग-अलग यूनिवर्सिटी में छात्रों के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एक ऐसी यूनिवर्सिटी है, जो छात्रों को प्रवेश परीक्षा देने के पश्चात ही एडमिशन प्रदान करती है। आपको बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से AU CRET Admit Card 2022 (इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सीआईटी एडमिट कार्ड 2022) जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे, उन्हें परीक्षा तिथि से पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेने होंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। जिसका लिंक हमारे इस लेख के अंत में आपको मिलेगा। आपको बता दें कि परीक्षा स्थल पर पहुंचने पर आपको अपने एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो आईडी ले जाना अनिवार्य है। यदि इन दोनों चीजों में से कोई भी एक दस्तावेज कम होता है तो आपको परीक्षा स्थल पर एंट्री नहीं दी जाएगी। ऐसे में उम्मीदवार पहले से खुद को तैयार करके जाएं।

AU CRET Admit Card 2022 (इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सीआईटी एडमिट कार्ड 2022) की संपूर्ण जानकारी हम हमारे इस लेख के माध्यम से आपको देने वाले हैं। आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारियां पसंद आएगी।

AU Pravesh CRET Admit Card 2022 Overview-

आर्टिकल CRET Admit Card 2022
यूनिवर्सिटी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी
वर्ष 2022
कोर्स CRET
कैटेगरीExam
ऑफीशियल वेबसाइट http://allduniv.ac.in/

AU Pravesh CRET Admit Card 2022 Important Dates-

नीचे हमने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी CRET Pravesh परीक्षा से जुड़ी जरूरी तारीखों के बारे में जानकारी दी हुई है, जो आपके काम आ सकती है।

  • आवेदन शुरू होने की तारीख- 11 सितंबर 2021
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख- 03 अक्टूबर 2021
  • CRET एडमिट कार्ड उपलब्ध- 21 मई 2022

How To Download AU CRET Admit Card 2022 (इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सीआईटी एडमिट कार्ड 2022 कैसे डाउनलोड करें)-

अगर आपने भी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्राप्त करने हेतु प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया हुआ है, तो आपको अपना एडमिट कार्ड अब डाउनलोड करना होगा। नीचे हमने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका बताया है।

  • CRET Admit Card 2022 डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। जिसका लिंक हमने नीचे दिया हुआ है।
  • अब आपके आगे होम पेज खुलेगा जहां पर आपको Admission 2021 के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके आगे एक नया पेज ओपन होगा, जहां पर आपको Proceed के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको स्क्रीन पर दिखाई दे रहे एप्लीकेंट लॉगइन विंडो पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। जानकारी दर्ज करते ही लॉगिन के बटन पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड दिखाई देने लगेगा।
  • आपको अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके उसका एक प्रिंट आउट निकाल लेना है।

परीक्षा स्थल पर लेकर जाएं ये डॉक्यूमेंट (Documents Required At Exam Hall)-

इलाहाबाद प्रवेश परीक्षा देने जाने के समय उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में कुछ जरूरी दस्तावेजों के साथ पहुंचना होगा। उम्मीदवार को अपने एडमिट कार्ड के साथ कुछ जरूरी दस्तावेज भी साथ ले जाने होंगे जिसके बारे में हमने जानकारी दी हुई है

  • सबसे पहला जरूरी दस्तावेज उम्मीदवार का एडमिट कार्ड है। जिसे उम्मीदवार को परीक्षा स्थल पर अपने साथ रखना अनिवार्य है।
  • उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड के साथ उसका एक फोटो आईडी भी होना चाहिए।

Important Links-

Official Website LinkClick Here
Our Website LinkClick Here

AU Pravesh CRET Admit Card 2022 पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल (FAQ’s)-

AU CRET Admit Card 2022 कब जारी होगा?

AU CRET Admit Card 2022 इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी तरह की समस्या होती है तो आप हमारे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

AU CRET Admit Card 2022 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है?

AU Pravesh CRET Admit Card 2022 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कि खुद की आधिकारिक वेबसाइट है, जिसका लिंक http://allduniv.ac.in/ यह है।

Leave a Comment