AWES Admit Card 2022: आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक भर्ती एडमिट कार्ड 2022 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

AWES Admit Card 2022: आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) की ओर से ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट (OST) में शिक्षकों के चयन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com पर विजिट करके आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हमारे इस लेख को अंत तक पूरा पढ़ें। सारी जानकारी हमने हमारे इस लेख में दी है।

AWES Admit Card 2022

AWES Admit Card 2022

देशभर के 137 स्कूलों में करीब होगी 8700 शिक्षकों की भर्ती

AWES देशभर में विभिन्न छावनियों और सैन्य स्टेशनों में स्थित 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों (APS) में प्राथमिक प्रशिक्षित शिक्षक (PRT), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) की भर्ती के लिए OST आयोजित करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इन स्कूलों में करीब 8700 शिक्षकों की भर्ती की जाएंगी। COVID प्रतिबंधों के कारण किसी भी प्रभावित क्षेत्र के उम्मीदवार अपने घर से ही AI प्रोक्टेड टेस्ट के माध्यम से उपस्थित हो सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

योग्य आवेदकों का चयन तीन चरणों के आधार पर होगा। पहला ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और टीचिंग स्किल्स का इवैल्यूएशन। इन तीनों चरणों को पार करने वाला व्यक्ति ही भर्ती में शामिल किया जाएगा।

जानें कब है परीक्षा

AWES एडमिट कार्ड 2022 उस परीक्षा के लिए है जो 19 और 20 फरवरी, 2022 को आयोजित होने वाली है। बता दें कि एडमिट कार्ड 11 फरवरी को ही जारी कर दिए गए थे। 19 और 20 फरवरी को होने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों को इस एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा स्थल पर उपस्थित होना अनिवार्य है। आर्मी पब्लिक स्कूल टीचर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने यूजरनेम और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

AWES Admit Card 2022: ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com जाएं।

स्टेप 2- ‘OST (Online Screening Test) for Selection of Teachers in Army Public Schools.’ लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3- “AWES Admit Card 2022” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4- मांगी गई जानकारी भरें।

स्टेप 5- यूजरनेम और पासवर्ड डालें।

स्टेप 6- एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

स्टेप 7- इसे डाउनलोड कर लें।

नोटिस में कहा गया है, ‘परीक्षा केंद्र में एंट्री पाने के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जाना बेहद आवश्यक है। कार्ड में COVID से संबंधित सुरक्षा निर्देश भी दिए होंगे। सभी उम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे इसका पालन सही से करेंगे। उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड में संलग्न निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और पालन भी करें। ये आपकी सुरक्षा के लिए और दूसरों की सुरक्षा के लिए भी जरूरी है।

ये हैं महत्वपूर्ण लिंक

AWES की आधिकारिक साइट awesindia.com पर क्लिक करके आप अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। हमारे बताए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करें।

आशा करते हैं, हमारी दी हुई जानकारी आपके काम आई होगी। इसी तरह के और अपडेट्स के लिए हमें फॉलो करें।

Leave a Comment