BIHAR CSBC CONSTABLE EXAM के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, जाने कैसे करें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड

BIHAR CSBC CONSTABLE EXAM: CENTRAL SELECTION BOARD OF CANDIDATES (CSBC) ने PROHIBITION CONSTABLE 2022 की आगामी भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है वो अपना एडमिट कार्ड CSBC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

BIHAR CSBC CONSTABLE EXAM

BIHAR CSBC CONSTABLE EXAM download admit card

बिहार राज्य में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में सिपाही के पदों के लिए आगामी 27 फरवरी को भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के माध्यम से बिहार मे prohibition constable के 365 पदों पर भर्ती होनी है. इस परीक्षा के लिए CSBC ने 2,77,288 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी किए हैं. एडमिट कार्ड को कैसे और कहां से डाउनलोड करना है यह सब जानकारी आपको हमारा लेख पढ़कर मिल जाएगी इसीलिए इस लेख को अंत तक ज़रूर पढ़ें.

BIHAR CSBC CONSTABLE EXAM Admit Card Download

CSBC द्वारा जिन 2,77,288 अभ्यर्थियों के ONLINE ADMIT CARD जारी किए गए हैं वो अपना ADMIT CARD CSBC की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. वेबसाइट पर जाकर अपना प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करना है, वो जानकारी कुछ निम्न प्रकार से है :

  • अगर आपने भी इस भर्ती के लिए आवेदन किया है तो आपको अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाये.
  • वेबसाइट के होमपेज पर e-admit card for prohibition constable के विकल्प पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने एक लॉगिन विंडो खुलेगी जिसमे आपको अपनी कुछ जानकारियाँ जैसे कि पंजीकरण आईडी और जन्मतिथि दाखिल करनी होगी और लॉगिन करना होगा.
  • लॉगिन करने के बाद आपका एडमिट कार्ड आपके सामने खुलकर आ जाएगा. आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर के उसका प्रिंट निकलवा सकते हैं.

CSBC PROHIBITION CONSTABLE RECRUITMENT EXAM 2022 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी 2022 को किया जाएगा. यह परीक्षा सुबह 10 बजे से लेकर 12 बजे के बीच में संपन्न करायी जायेगी. परीक्षा का रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9 है. अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में सुबह 9:40 बजे के बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा इसीलिए वह 9:40 से पहले परीक्षा कक्ष में प्रवेश कर लें.

परीक्षा में बैठने वाले सभी अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड के साथ अपना कोई एक वैध पहचान पत्र अवश्य लेकर जाए. बिना प्रवेश पत्र के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा. इस लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाली अभ्यर्थियों को आगे शारीरिक एवं मेडिकल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसको पास करने वाले अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बोर्ड द्वारा बुलाया जाएगा.

Leave a Comment