ऐसे डाउनलोड करें Bihar Police Prohibition Constable Admit Card 2022, यहां है पूरी जानकारी

Bihar Police Prohibition Constable Admit Card Download 2022: बिहार पुलिस निषेध कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2022, जनवरी 2022 के दूसरे या तीसरे सप्ताह तक केंद्रीय कॉन्स्टेबल चयन बोर्ड द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट @Csbc.Bih.Nic.In पर अपलोड किए जाएंगे, जिन कैंडिडेट्स ने निषेध कांस्टेबल के पद के लिए भर्ती परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन किया है, वो कैंडिडेट्स आधिकारिक घोषणा के बाद संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आराम से अपने बिहार पुलिस निषेध कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2022 डाउनलोड कर सकते हैं। हम इस लेख के माध्यम से आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और प्रिंट करने के बारे में पूरी जानकारी सरल तरीके से देंगे।

Bihar Police Prohibition Constable Admit Card Download 2022

Bihar Police Prohibition Constable Admit Card Download 2022

केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड अपने विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर राज्य भर में निर्धारित तिथि और समय पर पोस्ट-निषिद्ध कांस्टेबल के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करने जा रहा है, परीक्षा में बैठने के लिए कैंडिडेट के पास एडमिट कार्ड होना अनिवार्य है। इसी के लिए ‘सीएसबीसी’ के अधिकारी संबंधित वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सही तिथि की  घोषणा करेंगे।  सीधे डाउनलोडिंग लिंक के साथ-साथ आसानी से पूरी प्रक्रिया को अपनाते हुए सावधानीपूर्वक प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा, वरना आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में मुश्किलें आ सकती है।

केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड परीक्षा की तारीख से एक सप्ताह पहले ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र की घोषणा कर देगा। हर कैंडिडेट जिसने ऑनलाइन आवेदन पत्र भरा है, वह प्रवेश पत्र डाउनलोड और प्रिंट करने के लिए सीधे वेबसाइट पर जा सकते हैं।

जरूरी जानकारी

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद हर कैंडिडेट को इसे परीक्षा केंद्र तक ले जाने के लिए ए 4 साइज के पेपर पर प्रिंट करना होगा और ये बहुत जरूरी है, अन्यथा कैंडिडेट को परीक्षा स्थल पर प्रवेश नहीं मिलेगा।
  • परीक्षा अपने निर्धारित समय पर 27 फरवरी 2022 को ही आयोजित की जाएगी। प्रोहिबिशन कांस्टेबल की 365 रिक्तियों के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है।

सेलेक्शन प्रक्रिया

बता दें कि कैंडिडेट्स का चयन दो परीक्षा चरणों के बाद होगा।

  1. लिखित परीक्षा
  2. शारीरिक परीक्षण

जो भी कैंडिडेट लिखित परीक्षा पास कर लेगा, वही उम्मीदवार शारीरिक परीक्षण के लिए आगे जाएगा।

How To Download Bihar Police Prohibition Constable Admit Card 2022?

प्रोहिबिशन कांस्टेबल एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आपको निम्नलिखित प्रक्रिया का सावधानी से पालन करना होगा, इसके बाद आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड और प्रिंट करने में सक्षम होंगे।

  • बिहार पुलिस प्रोहिबिशन कांस्टेबल एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले, आपको आधिकारिक वेबसाइट सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल यानी https://www.csbc.bih.nic.in/      पर जाना होगा।
  • कांस्टेबल के केंद्रीय चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद निषेध विभाग का एक विकल्प मिलेगा, उस विकल्प पर क्लिक करें।
  •  विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको बिहार पुलिस प्रोहिबिशन कांस्टेबल एडमिट कार्ड से संबंधित एक विकल्प मिलेगा, उस विकल्प पर क्लिक करें।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको किसी अन्य वेबपेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जहां आपको आवश्यक क्रेडेंशियल्स दर्ज करने, अनुरोधित विवरण भरने और सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपका एडमिट कार्ड आपके सामने दिखाई देने लगेगा, परीक्षा केंद्र तक ले जाने के लिए अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड और ए4 साइज़ के कागज पर प्रिंट करना होगा।

महत्वपूर्ण लिंक

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए इस https://apply-csbc.com/weproh2022/applicationIndex लिंक पर क्लिक करके सीधे अब आधिकारिक साइट पर पहुंच जाएंगे। ये लिंक 10.2.2022 से सभी कैंडिडेट्स के लिए शुरू हो जाएगा।

हमारे साथ जुड़े रहें

उम्मीद करते हैं, आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा और इसमें दी जानकारी आपके काम आई होंगी। इसी तरह के आर्टिकल्स और अपडेट्स से जुड़े रहने के लिए हमें फॉलो करते रहें।

Leave a Comment