CBSE TERM 2 BOARD EXAMINATION 2022: अप्रैल में होंगी CBSE बोर्ड परीक्षाएँ, CBSE ने जारी की DATESHEET को लेकर अधिसूचना

CBSE TERM 2 BOARD EXAMINATION 2022: CBSE BOARD TERM 1 BOARD EXAMS RESULTS अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं. टर्म 1 की परीक्षाओं में शामिल हुए परीक्षार्थियों का परिणाम को लेकर इन्तेज़ार अभी खत्म नहीं हुआ था कि CBSE BOARD द्वारा TERM 2 BOARD EXAMINATION को लेकर नया एलान किया गया है. CBSE BOARD ने बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर दी गई इस जानकारी में बताया है कि परीक्षाएँ कब होंगी, कैसे होंगी और TERM 1 और 2 की परीक्षाओं के परिणाम कब घोषित किया जाएगा. यह सभी जानकारियाँ आपको हमारे इस लेख में विस्तार से बतायी जाएंगी इसीलिए इस लेख को अंत तक ज़रूर पढ़ें.

CBSE TERM 2 BOARD EXAMINATION 2022

CBSE TERM 2 BOARD EXAMINATION 2022

जानें CBSE ने क्या जानकारी दी

CBSE बोर्ड द्वारा यह जानकारी CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है. CBSE ने जारी की गई अधिसूचना में कहा है कि COVID 19 virus के संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए हर सावधानी और guidelines का पालन करते हुए Term 2 board परीक्षाओं का ऑफलाइन आयोजन किया जाएगा.

CBSE ने बताया कि TERM 2 BOARD EXAMINATION 26 APRIL 2022 से शुरू होगी. परीक्षार्थियों को EXAM CENTRE की जानकारी ADMIT CARD के माध्यम से दी जाएगी. परीक्षा पूर्ण रूप से ऑफलाइन होगी. इसके अलावा बोर्ड ने यह भी बताया कि परीक्षा की डेटशीट जल्द ही CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.

CBSE द्वारा COVID 19 VIRUS के प्रकोप को देखते हुए BOARD EXAMINATION का आयोजन दो टर्म में करवाने का निर्णय लिया गया था. CBSE ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की टर्म 1 बोर्ड परीक्षा का आयोजन करवा दिया है लेकिन टर्म 2 की परीक्षाएँ अभी भी बाकी है. साथ ही टर्म 1 की परीक्षा के परिणाम अभी तक घोषित ना होने के कारण विद्यार्थियों के बीच खासी बेचैनी है. ऐसे में अब जब टर्म 2 ko लेकर अधिसूचना जारी होने पर विद्यार्थियों के बीच खलबली मच गई है. कई छात्र छात्राएँ जहां लगातार फैलते COVID 19 संक्रमण की वजह से परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं वही CBSE BOARD की तरफ से टर्म 2 BOARD EXAMINATION को लेकर दी गई सूचना ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि टर्म 2 BOARD परीक्षाओं का आयोजन अवश्य किया जाएगा और यह परीक्षाएँ पूरी तरह से ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी.

कैसे चेक कर सकेंगे TERM 2 BOARD EXAM DATESHEET

अगर परीक्षार्थी CBSE BOARD EXAM की टर्म 2 की परीक्षाओं की DATE SHEET चेक करना चाहते हैं तो उनको यह जानकारी CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध मिलेगी. हालांकि अभी तक CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर DATESHEET जारी नहीं की गई है लेकिन यह सूचना दी है कि DATESHEET जल्द ही जारी कर दी जाएगी. इसीलिए सभी परीक्षार्थी जो CBSE की टर्म 2 बोर्ड परीक्षाओं में सम्मलित होने जा रहे हैं वो बोर्ड परीक्षा से जुड़ी जानकारियों का अपडेट पाने के लिए CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. DATESHEET वा टर्म 2 बोर्ड परीक्षा से संबंधित सभी जानकारियाँ वेबसाइट पर समय समय पर अपडेट की जाएंगी.

Leave a Comment