Central bank of India Recruitment 2022: 115 पदों पर निकली सीधी भर्तियाँ, देखें आवेदन प्रक्रिया

Central bank of India Recruitment 2022: स्पेशल ऑफिसर के लिए 115 पदों पर निकली है. भर्तियां इस दिन से शुरू कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया रिक्रूटमेंट 2021 यदि आप लोग बैंक की तैयारी कर रहे है. या आपके आसपास कोई इसकी परीक्षा की तैयारी कर रहा है. तो यह खबर आप लोगों के लिए है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के अलग-अलग पदों के लिए भर्तियां निकाली है. और अपनी वेबसाइट पर इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 19 में इनकम टैक्स ऑफिसर इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी फाइनेंशियल ऑफिसर समेत कुल मिलाकर भर्तियां की जाएंगी जो लोग इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है. तो हम आपको बता दें कि 23 नवंबर 2021 से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे.

Central bank of India Recruitment 2022

Central bank of India Recruitment 2022

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया रिक्रूटमेंट इंपॉर्टेंट डेट्स

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वैकेंसी 2021 के तहत आवेदन करने के लिए 23 नवंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे तथा इन भर्तियों के तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर 2021 है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख लगभग 11 जनवरी 2022 के आसपास है. और परीक्षा की तारीख 22 जनवरी 2022 मानी जा रही है. आवेदन कर्ताओं को यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह तारीख है. अभी पूर्ण रूप से घोषित नहीं की गई है. इसमें किसी भी समय बदलाव किया जा सकता है.

भर्तियों की संपूर्ण जानकारी

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की वैकेंसी के तहत इकोनॉमिक्स के लिए एक पद इनकम टैक्स ऑफिसर के लिए एक पद इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के लिए एक पद,डाटा साइंटिस्ट के लिए एक पद, क्रेडिट ऑफिसर के लिए 10 पद, डाटा इंजीनियर के लिए 11 पद,आईटी सिक्योरिटी एनालिस्ट के लिए एक पद,आईटी एनालिस्ट के लिए 2 पद और रिस्क मैनेजर के लिए 5 पद, टेक्निकल ऑफिसर के लिए 5 पद,फाइनेंशियल एनालिस्ट के लिए 20 पद, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के लिए 15 पद, ऑफिसर 20 पदों,रिस्क मैनेजर 10 सिक्योरिटी सिक्योरिटी फर्स्ट लेवल के लिए 1 पदों के तहत भर्तियां की जाएंगी.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया रिक्रूटमेंट 2021 के लिए क्या है, एप्लीकेशन प्रोसेस

जो जो लोग इन बैंक भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते है. उन्हें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा ऑनलाइन आवेदन करते वक्त आपके पास सभी अपने जरूरी डाक्यूमेंट्स उपलब्ध होने चाहिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 नवंबर से शुरू होगी तथा 17 दिसंबर 2021 अंतिम तारीख है. इससे पहले पहले आपको अपना आवेदन सुरक्षित कर देना चाहिए कैंडिडेट्स को आवेदन करने के बाद लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा यह लिखित परीक्षा भी ऑनलाइन मोड होती है. लिखित परीक्षा को पास करने वाले अभ्यार्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और इंटरव्यू क्लियर करने वाले छात्रों को ही पद प्रदान किए जाएंगे

बैंक कर्मचारियों को मिलने वाली वेतन जानकारी.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए अलग-अलग पदों के लिए भर्तियां निकाली गई है. इन भर्तियों के तहत जो अभ्यर्थी सेलेक्ट हो जाएंगे उन्हें अलग-अलग वेतन प्रदान किया जाएगा इसके अलावा इनके वेतन में वृद्धि भी होती रहती है. हम आपको बता रहे है. कि किस पोस्ट के लिए कितना वेतन प्राप्त होता है. जेएमजी स्केल वन के लिए ₹36000 वेतन स्वरूप और साथ में महंगाई भत्ते प्रदान किए जाते है. एमएमजी स्केल के लिए 48170 और अन्य भत्ते प्रदान किए जाते है. एमएमजी स्केल के लिए ₹63840 और अन्य भत्ते प्रदान किए जाते है. इसके लिए ₹76010 वेतन और अन्य शामिल है. इसके अलावा टीम के लिए ₹89890 भक्तों सहित प्रदान किए जाते है.

बैंक कर्मचारियों को मिलने वाले अन्य भत्ते

क्योंकि बैंक कर्मचारियों की ड्यूटी सबसे ज्यादा कठिन होती है. और स्पेशलिस्ट ऑफिसर को अपने बैंक को रिप्रेजेंट करना होता है. उसे अलग-अलग ग्राहकों से बात करनी होती है. तथा आम जनता की सभी समस्याओं को भी बैंक के माध्यम से दूर करना होता है. इसीलिए इन लोगों को वेतन के अलावा मकान किराया भत्ता महंगाई भत्ता समाचार पत्र भत्ता फर्नीचर भत्ता विशेष भत्ता नगर प्रति पूरक भत्ता चिकित्सा भत्ता परिवहन भत्ता और इसके अलावा अन्य कई प्रकार के अलिखित भत्ते दिए जाते है. जिसके माध्यम से बैंक कर्मचारियों की नौकरी बेहतर नौकरियों में से एक मानी जाती है. बैंक में काम करने वाले जो लोग उच्च पदों पर काम करते है. उन्हें बैंक की तरफ से मकान भी प्रदान किए जाते है.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वैकेंसी से जुड़ी कुछ जरूरी बातें

जब आप सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वैकेंसी 2021 के तहत आवेदन करते है. तो आपको अपने पास सभी जरूरी कागजातों को संभाल कर रख लेना चाहिए जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड शैक्षिक योग्यता के प्रमाण पत्र तथा अनुभव प्रमाण पत्र आपको बता दें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क ₹175 प्लस जीएसटी है. और सामान्य वर्ग तथा पिछड़ा वर्ग के लोगों के लिए यह आवेदन शुल्क ₹850 है. यह आवेदन करते समय आप इस शुल्क का भुगतान बैंक चालान के माध्यम से कर सकते है. इसके अलावा आप बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते है. याद रखिए इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर 2021 है. इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

Leave a Comment