CTET Admit Card December 2021: Hall Ticket, Direct Download link @ctet.nic.in

CTET DECEMBER 2021 ADMIT CARD : CTET में आवेदन कर चुके वह अभ्यर्थी जो इस इंतज़ार में थे कि CTET ADMIT CARD कब आएगा, आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद CBSE ने CTET यानि कि Central Teacher eligibility test के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। CTET की परीक्षा 16 दिसंबर से शुरू होने वाली है ऐसे में CBSE ने इस बार परीक्षा से कुछ दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए हैं। बिना CTET ADMIT CARD के परीक्षार्थियों को परीक्षा में सम्मिलित नहीं किया जाएगा। परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच कराई जाएगी। एग्जाम का तरीका CBT यानि कि कंप्यूटर आधारित टेस्ट होगा।

CTET Admit Card December 2021
CTET Admit Card December 2021

CBSE द्वारा जारी CTET DECEMBER ADMIT CARD जारी कर दिया गया है। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र यदि सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो वह सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं इस आर्टिकल में हमने CTET DECEMBER ADMIT CARD 2021 की डायरेक्ट डाउनलोड लिंक प्रदान की है।

CTET Admit card december 2021

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद CBSE CTET की परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी के मध्य आयोजित करवा रहा है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने CTET 2021 के लिए apply किया था वह पेपर 1 एवं पेपर 2 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदक हमारे द्वारा बताए गए तरीको से ctet admit card download कर सकते हैं। इंटरनेट पर कई लोग CTET admit card kaise nikale, Ctet admit card kaise downloade kren, CTET ka admit card kaise check kare आदि परिणाम की तलाश कर रहे हैं। ऐसे में इस आर्टिकल के भीतर लोगों के द्वारा पूछी गयी सारी जानकारियां बताई जायेंगी।

Ctet admit card .nic.in

CTET 2021 के लिए 20 लाख से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है। ctet dec 2021 के आवेदन की शुरुआत 20 नवम्बर से शुरू हुई थी जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर थी। CTET में आवेदन कर चुके करीब 20 लाख आवेदक CTET 2021 ADMIT CARD के इंटज़र में था। इस बार CTET ADMIT CARD की परीक्षा दिनांक के करीब ही जारी किया गया था क्योंकि UPTET का पेपर आउट हो हो गया था जिसको देखते हुए CTET EXAM 2021 की परीक्षा बिना बाधा को सम्पन्न हो इसीलिए CTET ADMIT CARD 2021 को परीक्षा के करीब ही जारी किया गया।

Ctet admit card 2021 Download @ www.ctet.nic.in

Name of the exam authority CBSE
Exam name CTET Dec 2021
Exam date 16 Dec to 13 Jan
Exam timing PAPER 1: 9: 30 AM TO 12: 00 PM
PAPER 2: 2:30 TO 5:00 PM
official Website ctet.nic.in
CTET Admit card pdf available soon

Ctet admit card kaise download Kare

इंटरनेट पर कई लोग ctet admit card डाऊनलोड करने के परिणाम तलाशते है। आपको बता दें की ctet admit card download करने के लिए आपके एप्लिकेशन नम्बर जन्मतिथि की आवश्यकता होगी। आपको CTET की आधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा। इसके अलावा हमने इस आर्टिकल में CTET ADMIT CARD 2021 DIRECT DOWNLOAD LINK दी है जहां क्लिक करके आप जानकारी दर्ज करने के बाद CTET ADMIT CARD CHECK कर सकते हैं।

CBSE CTET Admit card name wise

CTET 2021 के पेपर 1 एवं 2 के लिए लाखों अभ्यर्थीयों ने आवेदन किया था कई दफा ऐसा हो जाता है कि अभ्यर्थी आवेदन के बाद प्रिंट आउट नहीं निकाल पाते जिससे उनका पंजीकरण नम्बर खो जाता है और वह इंटरनेट पर CTET ADMIT CARD NAME WISE ढूंढने के विकल्प तलाशते हैं। आपको बता दें कि CTET ADMIT CARD 2021 name wise देखने का कोई तरीका नहीं है। आवेदन के दौरान आपको अपनी ईमेल id या मोबाइल नंबर में प्राप्त एप्लिकेशन नम्बर को तलाशना होगा जिससे आप CTET ADMIT CARD DOWNLOD कर सकते हैं अतः इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इसके अलावा आप CTET के आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके डिटेल्स निकाल सकते हैं।

Ctet admit card download december 2021 process

सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा सीटेट दिसंबर 2021 के लिए वही परीक्षार्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं जिन्होंने सीटेट 2021 के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन किया है कि आप रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं तो नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करके CTET DECEMBER 2021 ADMIT CARD DOWNLOD कर सकते हैं।

  • सबसे पहले सीबीएसई सीटर 2021 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • अब आप सीटेट दिसंबर 2021 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें
  • आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी इसमें आप एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ और अन्य जानकारी दर्ज करें
  • इसके पश्चात आप डाउनलोड बटन पर क्लिक कर दें
  • एडमिट कार्ड डाऊनलोड करने के पश्चात आप इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

Ctet admit card 2021 direct download link 1

Ctet admit card 2021 direct download link 2

CTET HALL TICKET 2021 डाऊनलोड करने के पश्चात क्या करें ?

1. CTET 2021 HALL TICKET DOWNLOD करने के बाद सबसे पहले यह चेक करें कि उसमें दी गयी आपकी डिटेल्स सही है या नहीं।
2. इसके बाद परीक्षा केंद्र, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का समय एवं रिपोर्टिंग टाइम देखें।
3. Exam hall में जाने से पहले आप अपने पास भारत सरकार द्वारा जारी वैद्य ID ले जाना जरूरी है।
4. परीक्षा केंद्र में अवांछनीय सामान न ले जाये।

ये भी पढ़ें-

{Released} UP Board Time Table 2022, UPMSP Class 10th & 12th Exam Date Sheet

CG khadya {राशन कार्ड सूची}: CG Ration Card List 2021

NTPC Executive Recruitment 2021: इंजीनियर्स के पास सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

Leave a Comment