DFCCIL Result 2021: घोषित किया गया, ऐसे जाने अपना परिणाम

DFCCIL Result 2021: Dedicated Freight Corridor Corporation of India, DFCCIL ने Junior Manager (Civil, Mechanical, OP & BD), Executive (Mechanical & Electrical, S & T, Civil), Junior Executive (Mechanical) के पदों के लिए हुई ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। बाकी बचे हुए पदों के परिणाम भी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। इस भर्ती अभियान के माध्यम से DFCCIL Junior Manager, Executive, and Junior Executive के पद के लिए 1074 रिक्तियां भरेगा। इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 27 से 30 सितंबर तक करवाया गया था। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। DFCCIL ने अब इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना परिणाम चेक करने का तरीका हमारे इस लेख में जान पाएंगे।

DFCCIL Result 2021

DFCCIL Result 2021

DFCCIL ने 27, 28, 29 और 30 सितंबर 2021 को विभिन्न इंजीनियरिंग पदों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा आयोजित की थी जिसमें लाखों इंजीनियरिंग स्नातक सम्मिलित हुए थे। इस परीक्षा का परिणाम 1 फरवरी 2022 को डीएफसीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ के रूप में अपलोड कर दिया गया है।

ऐसे करें DFCCIL परीक्षा 2021 परिणाम चेक

उम्मीदवार निम्न तरीके से अपना DFCCIL 2021 परीक्षा का परिणाम चेक कर सकते हैं।

  • उम्मीदवार सबसे पहले DFCCIL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और होमपेज पर मौजूद नवीनतम समाचार के विकल्प पर क्लिक करें।
  • नवीनतम समाचार के विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने नया पेज खुलेगा। अब आप उस पेज पर मौजूद में “JUNIOR MANAGER, EXECUTIVE और JUNIOR EXECUTIVE  के पद के लिए परिणाम” के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप अपना वैध पंजीकरण नंबर / रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगिन करें। लॉगिन करते ही आपका परिणाम आपके सामने होगा।

इस ऑनलाइन परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित पदों की चयन प्रक्रिया के अनुसार दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Leave a Comment