ESIC Recruitment 2022: आवेदन की लास्ट डेट कल, जानें कैसे करें आवेदन

ESIC Recruitment 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (Employee State Insurance Corporation, ESIC) की ओर से अपर डिवीजन क्लर्क, स्टेनोग्राफर और मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS Recruitment 2022) के खाली पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी 15 फरवरी 2022 को बंद हो जाएगी। ऐसे में बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है, वो ESIC की ऑफिशियल वेबसाइट- esic.nic.in पर आज ही जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में वैकेंसी की पूरी डिटेल्स जरूर चेक कर लें। जानकारी के लिए बता दें कि इस वैकेंसी (ESIC Recruitment 2022) के तहत कुल 3847 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ESIC Recruitment 2022

ESIC Recruitment 2022: आवेदन की लास्ट डेट कल, जानें कैसे करें आवेदन

ESIC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से शुरू हो गई थी। अगर आप ग्रेजुएशन, 12वीं या 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखते हैं, तो ये आपके लिए एक शानदार अवसर है। इसमें (ESIC Recruitment 2021-22) आवेदन ऑनलाइन मोड में आयोजित किया गया है, जिसकी अंतिम तारीख आज है।

ईएसआईसी भर्ती 2022 रिक्ति विवरण

अपर डिवीजन क्लर्क: 1,700 से अधिक रिक्तियां
आशुलिपिक: 160 से अधिक रिक्तियां
मल्टी-टास्किंग स्टाफ: 1,930 से अधिक रिक्तियां

ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

  1. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ESIC की ऑफिशियल वेबसाइट- esic.nic.in पर जाएं
  2. वेबसाइट की होम पेज पर दिए Recruitment के ऑप्शन पर जाएं
  3. इसमें अपने पसंद के State के लिंक पर जाना होगा
  4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें
  5. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं
  7. आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें

जानें किन पदों पर होगी भर्तियां

रिपोर्ट के मुताबिक, इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 3847 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें अपर डिविजन क्लर्क (UDC) के लिए 1726 पदों पर भर्तियां होंगी। वहीं स्टेनोग्राफर पद पर 163 सीटें भरी जाएंगी। इसके अलावा मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद के लिए 1931 सीटें तय की गई हैं। सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके वैकेंसी की जरूरी डिटेल्स देख सकते हैं। पूरे देश के अलग-अलग क्षेत्र में इन पदों पर कुल 3,847 पदों पर भर्तियां निकलीं हैं, जिसका पूरा विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में पूरी तरह दिया गया है।

आशा करते हैं, आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा। हमारे द्वारा दी गई ये जानकारी आपके काम आई होगी। इसी तरह के और आर्टिकल्स और नोटिफिकेशन के बारे में जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

Leave a Comment