Free Fire Play Store Se Remove Kyon Hua: जानें फ्री फायर प्ले स्टोर से क्यों रिमूव हुआ

Free Fire Play Store Se Remove Kyon Hua: गूगल प्ले स्टोर से Free Fire को हटा दिया गया है। प्ले स्टोर पर यदि आप फ्री फायर सर्च करते हैं, तो आपको कोई रिजल्ट नहीं मिलेगा। बताया जा रहा है कि गूगल प्ले स्टोर से फ्री फायर का मेन एप्लीकेशन हटा दिया गया है।
बता दें कि आज सुबह ही Apple के Apple Store से भी Free Fire Remove कर दिया गया है। जानकारी मिली है कि 12 फरवरी तक Garena Free Fire प्ले स्टोर पर मौजूद थी। इसके बाद से ही Free Fire को भारत में बैन कर दिया गया।
अगर अब आप वर्तमान समय में गूगल प्ले स्टोर पर गरेना फ्री फायर सर्च करते हैं तो आपको फ्री फायर का ऑफिशल एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिलेगा।

Free Fire Play Store Se Remove Kyon Hua

Free Fire Play Store Se Remove Kyon Hua

क्यों भारत में बैन हुआ फ्री फायर

फिलहाल Google Play Store की ओर से Free Fire App Remove करने के बारे में फ्री फायर के मेकर्स और अधिकारियों की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि Free Fire के ऊपर कोई Legal Case चल रहा है, जिसकी वजह से Play Store और App Store से Free Fire को हटाया गया है ।

हर किसी के मन में इस वक्त यही सवाल है कि बिना किसी सूचना क्या खबर के अचानक Play Store और App Store को अपने Platform से अचानक Free Fire को Remove क्यों करना पड़ा। इस बात की अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। हर कोई इसके कारणों के बारे में जानना चाहता है।

Free Fire Ban होने की वजह के बारे मे अभी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है, लेकिन कुछ ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि PUBG ने Free Fire पर अपना Game Copy करने के लिए Court में Free Fire पर Case किया था। अब माना ये जा रहा है कि इसी कारण से Free Fire Game को Play Store से हटा दिया गया है।

सरकार की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई

बता दें कि फिलहाल भारत सरकार की ओर से फ्री फायर बैन होने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं दूसरी ओर कुछ यूट्यूब वीडियोस का कहना है फ्री फायर ने इंडिया में इंडियन यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। बहुत सारे लोगों ने एक साथ इस नए फीचर को ट्राई करने की कोशिश की जिससे Free Fire के server पर Load बढ़ गया और इसी वजह से Free Fire Play Store से गायब हो गया। हालांकि ये केवल कुछ लोगों का मानना है। इन तथ्यों में कितनी सच्चाई है, इस बात की कोई पुष्टि नहीं की जा सकती।

आपको बता दें कि जब से भारत मे Free Fire Ban होने की खबर आई है, तब से Google पर लगातार free fire remove in play store, why free fire is removed from play store, प्ले स्टोर से फ्री फायर क्यों हटाया गया, free fire removed from play store ऐसे कई Questions Search किए जा रहे हैं।

अब सभी को इंतज़ार है कि Free Fire प्ले स्टोर पर कब वापस आएगा। अभी सब इसके बैन होने के कारणों का पता लगाना चाहते हैं।

Leave a Comment

x