हरनाज संधू बायोग्राफी: Harnaaz Sandhu Biography, Height, Weight, Age, Family

Harnaaz sandhu biography:मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, पंजाब की मॉडल हरनाज कौर ने यह बात सच साबित कर दी. चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 बनी हैं। उन्होंने 79 देशों की अप्सराओं को पीछे करते हुए मिस यूनिवर्स के खिताब पर कब्जा जमाया। आपको बता दें कि हरनाज कौर भारत की तीसरी महिला बनीं जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। आख़िरी बार साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स के खिताब पर कब्जा जमाया था। भारत की ओर से सुष्मिता सेन (1994), लारा दत्ता (2000) और 21 साल बाद अब हरनाज कौर सिंधु ने मिस यूनिवर्स के ख़िताब पर कब्जा जमाया।

Harnaaz Sandhu Biography
Harnaaz Sandhu Biography

हरनाज संधू बायोग्राफी, Harnaz Sandhu Biography in hindi, Miss universe 2021

चंड़ीगढ़ की रहने वाली हरनाज कौर संधू (Harnaaz kaur sandhu) ने ब्रह्मांड की सबसे खूबसूरत महिला का ताज अपने नाम किया है। उन्होंने 79 देशों की विश्व सुंदरियों को पछाड़ते हुए अपनी ताजपोशी करवाई है। 70 वां मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट इजरायल में आयोजित हुआ था जिसमें हरनाज कौर संधू ने साउथ अफ्रीका और पराग्वे की सुंदरियों को पछाड़ते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। Miss universe 2021 हरनाज संधू पंजाब के गुरदासपुर की निवासी है और उनकी उम्र 21 साल है। फिलहाल वह चंड़ीगढ़ में मोना पैराडाइज अपार्टमेंट में रहती हैं। उनके पिता रियल स्टेट का बिजनेज है उनकी माता डॉक्टर है जोकि सरकारी अस्पताल में महिला रोग विशेषज्ञ है। हरनाज संधू का 1 भाई है जिनका नाम हरनूर सिंह है। हरनाज संधू ने अपनी प्राथमिक पढ़ाई चंड़ीगढ़ स्थित शिवालिक स्कूल में की थी।

मिस यूनिवर्स के टाइटल पर कब्जा जमाते हुए उन्होंने संदेश देते हुए कहा- “चक दे फट्टे” आपको बता दें कि चक दे का मतलब उठा लेना एवं फट्टे का मतलब लकड़ी के पतियानुमा टुकड़े जिन्हें पल बनाने के प्रयोग में लाया जाता है। चक दे फट्टे का मतलब है ” लकड़ियां उठा लो, ताकि दुश्मन नहर-नाले के इस पार न आ पाए। पंजाब में यह वाक्य हौसला अफजाई के लिए प्रयुक्त में लाया जाता है।

17 साल की उम्र में हरनाज से संधू इंट्रोवर्ट हुआ करती थी उन्हें अपने शारीरिक बनावट को लेकर काफी उपेक्षा झेलनी पड़ती है। harnaaz kaur sandhu को उनकी दुबलेपन के कारण मजाक बनाया जाता था जिस वजह से वह काफी डिप्रेशन में रहती थीं। harnaaz sandhu फूडी है लेकिन वह अपनी एक्सरसाइज के साथ कोई समझौता नहीं करती हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा भी था कि इंसान अपनी मनमरजी का कुछ भी खाए हमें प्रतिदिन एक्सरसाइज करना चाहिए।

Miss universe Harnaaz sandhu biography, height, age Lifestyle, networth

नाम-
हरनाज कौर संधू
जन्म तारीख3 मार्च 2000
उम्र-21 वर्ष
जन्म स्थान – चंडीगढ़, भारत
गृह नगर- चंडीगढ़, भारत
शिक्षा- सूचना प्रद्योगिक स्नातक
स्कूल-
शिवालिक पब्लिक स्कुल
यूनिवर्सिटी- गर्वमेंट कॉलेज फ़ॉर गर्ल्स चंडीगढ़
राशि- वृषभ
लंबाई- 5 फ़ीट 9 इंच
वजन- 50 किलोग्राम
धर्म- सिख धर्म
नागरिकता- भारतीय
पेशा- मॉडलिंग
वैवाहिक स्थिति- अविवाहित
उपलब्धियां- मिस यूनिवर्स, फेमिना मिस इंडिया पंजाब, मिस दिवा यूनिवर्स

21 वर्षीय हरनाज कौर संधू सिख समुदाय से तालुक रखती हैं। उनका रुझान योगा की तरफ है। फिटनेस उनकी लिए बेहद महत्वपूर्ण है। साल 2017 में उन्होंने मिस चंडीगढ़ 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 में इन्होंने खिताब पर कब्जा जमाया। इस दौरान इन सभी की तैयारियों के बावजूद हरनाज कौर संधू ने पढ़ाई से जरा भी समझौता नहीं किया।

Harnaaz sandhu miss universe

चंड़ीगढ़ की रहने वाली हरनाज sandhu miss universe 2021 बनीं। वह पेशे से मॉडल हैं। हाल ही में उन्होंने miss diva universe india 2021 का खिताब हासिल किया है। यह खिताब जीतने के बाद उन्होंने ब्रम्हांड की सबसे खूबसूरत महिला बनने की प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के लिए जी जान लगा दी। harnaaz sandhu ने चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन किया है इसके बाद वह मास्टर्स कर रहीं है। उन्होंने मॉडलिंग एवं पैजेंट में कई ख़िताब अपने नाम किये हैं।

Harnaaz kaur wiki :

Harnaaz kaur sandhu का जन्म 3 मार्च 2000 को चंड़ीगढ़ में हुआ था। वह पेशे से एक भारतीय मॉडल है। उन्होंने इस साल मिस दिवा इंडिया का खिताब अपने नाम किया तथा आज उन्होंने इजराइल में आयोजित मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए यह खिताब पर कब्जा जमाया। हरनाज कौर पढ़ाई और पैजेंट के साथ साथ कई फिल्मों में भी काम कर चुकी है। उन्होंने ‘ यारा दियाँ पू बारां और “बाई जी कुट्टागें” आदि मूवी में काम किया है

Harnaaz kaur sandhu parents :-

हरनाज कौर के पिता का नाम गुरुचरण सिंह संधू है जबकि उनकी माता का नाम अमृत कौर संधू है। हरनाज कौर संधू के पिता पेशे से बिजनेसमैन है उनका रियल स्टेट का काम है। जबकि उनकी माँ एक सरकारी डॉक्टर हैं।

Harnaaz kaur awards

हरनाज कौर ने पहले भी खिताबों पर कब्जा जमाया है। उनके खिताब जीतने का सिलसिला 2017 में शुरू हुआ। वह साल 2017 में मिस चंडीगढ़ बनी। इसके बाद साल 2018 में उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब जीता। 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब और साल 202 में मिस दिवा यूनिवर्स बनीं।

Harnaaz sandhu Max emerging award star india 2018

हरना सिंधु ने साल 2018 में मुंबई के मलाड इनफिनिटी मॉल में मैक्सिमाइजिंग स्टार का वोट दिया था वह ग्रैंड फिनाले में मैक्सिमाइजिंग स्टार इंडिया के रूप में बनकर सामने आईं।

Harnaaz sandhu Femina miss award india 2019

हरना सिंधु ने साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब पर कब्जा जमाया था उन्होंने देश भर से शामिल 29 अन्य अतिथियों को हराते हुए शीर्ष 12 में जगह बनाई

Harnaaz sandhu miss diva award

इस साल 2021 में हारना सिंधु ने मिस दिवा अवार्ड जीता था इस अवार्ड के बाद ही उन्होंने मिस वर्ल्ड की तैयारी शुरू कर दी थी मिस दिवा बोर्ड के दौरान उन्होंने टॉप 50 के बाद टॉप ट्वेंटी फाइनलिस्ट में जगह बनाई। उसके बाद सीधे खिताब पर कब्जा किया।

Harnaaz kaur sandhu height

हरनाज कौर संधू प्रतिदिन व्यायाम एवं योगा करके अपने शरीर को मेंटेन करती हैं। उनकी हाइट 176 सेंटीमीटर, फ़ीट इंच में 5 फ़ीट 9 इंच जबकी मीटर में 1.76 मीटर है।

Harnaaz kaur net worth 2021

वर्तमान में हरनाज कौर को इंटरनेट पर काफी सर्च किया जा रहा है। उनकी उपलब्धि के कारण ही लोग उन्हें जानने की कोशिश कर रहे है तथा harnaaz kaur net worth भी जानना चाहते है। हालांकि हरनाज कौर संधू की कुल संपत्ति का डेटा अभी उपलब्ध नहीं है। ऐसे में उनकी कुल आय या संपत्ति का पॉआ लगाना बेहद मुश्किल है।

Miss univerise 2021 list

  1. हरनाज कौर संधू- मिस यूनिवर्स
  2. मिस पराग्वे- रनर अप
  3. मिस साउथ अफ्रीका- सेकेंड रनर अप

FAQ

हरनाज कौर संधू कौन है ?

हरनाज कौर संधू भारतीय ऐक्ट्रेस और मॉडल है जिन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में काम किया है हाल ही में उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता

हरनाज संधू क्यों चर्चा में है ?

चण्डीगढ़ की हरनाज संधू ने इजरायल में आयोजित ब्रम्हांड की सबसे खूबसूरत महिलाओ की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कब्जा किया इसके साथ ही वह भारत की तीसरी महिला बन गयी जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया

Leave a Comment