Haryana HSSC CET Online Form 2022: हरियाणा एसएससी के आवेदन फॉर्म जारी, ऐसे करें आवेदन

Haryana HSSC CET Online Form 2022: यह खबर छात्रों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। हरियाणा कर्मचारी आयोग की ओर से सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 31 मई 2022 से इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। जिसके पश्चात सभी उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून 2022 तय की गई है। ऐसे में आवेदकों को समय रहते आवेदन करना होगा।

दोस्तों आपको बता दें कि Haryana HSSC CET Online Form 2022 भरने के लिए उम्मीदवारों से कुछ योग्यताओं की मांग की गई है। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए केवल 18 वर्ष से 42 वर्ष की आयु के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते हुए इसके लिए शुल्क अदा करना होगा। उम्मीदवार केवल नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या फिर क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ही आवेदन शुल्क अदा कर सकते हैं। इसके साथ ही इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार शैक्षणिक तौर पर 10वीं व कक्षा 12 वीं पास होना अनिवार्य है।

UP Super TET Notification 2022
e kalyan bihar scholership 

Haryana HSSC CET Online Form 2022 से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त करने के लिए आपको हमारे इस लेख को अंत तक पूरा पढ़ना होगा। हमारे इस लेख में हम आपको Haryana HSSC CET Online Form 2022 से जुड़ी सभी सटीक जानकारियां प्रदान करने का प्रयास करेंगे। हम आपको बताएंगे कि Haryana HSSC CET के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें, Haryana HSSC CET के लिए आयु सीमा क्या है?, Haryana HSSC CET के लिए आवेदन शुल्क कितना लगेगा। इस तरह की सभी जानकारियों के लिए हमारे इस लेख के साथ जुड़े रहे।

Haryana HSSC CET Online Form 2022 (हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा ऑनलाइन फॉर्म 2022)-

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से CET के लिए आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। आवेदन 31 मई 2022 से शुरू हो जाएंगे। इसके साथ ही खुशखबरी की बात यह है कि इस परीक्षा के लिए न केवल हरियाणा बल्कि भारत के सभी राज्यों के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ग्रुप बी व ग्रुप सी के पदों पर चयनित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़े। जिसका लिंक हमने नीचे हमारे लेख के अंत में दिया हुआ है।

Haryana HSSC CET 2022 से संबंधित सभी जानकारियों के लिए आपको हमारा यह लेख पूरा पढ़ना होगा। आशा करते हैं आपको हमारे इस लेख के माध्यम से आपके सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे।

Haryana HSSC CET Online Form 2022 Overview-

आर्टिकल Haryana HSSC CET Exam 2022
ऑर्गेनाइजेशन हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन
आवेदन मोड ऑनलाइन
कैटेगरीExam
ऑफिशियल वेबसाइट https://onetimeregn.haryana.gov.in/

Haryana HSSC CET Online Form 2022 Important Dates-

  • Application Start Date- 31 May 2022
  • Last Date Of Application- 06 June 2022
  • Date Of Exam- July 2022 (घोषित नहीं है)

Haryana HSSC CET Online Form 2022 Age Limit (हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा ऑनलाइन फॉर्म 2022 आयु सीमा)-

अगर आप हरियाणा एचएसएससी सीईटी परीक्षा का ऑनलाइन फॉर्म भरना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस भर्ती के लिए जारी की गई आयु सीमा के अनुरूप होना अनिवार्य है। नीचे हमने इस भर्ती के लिए जारी की गई आयु सीमा के बारे में जानकारी दी है।

  • Minimum Age- 18 Years
  • Maximum Age- 42 Years

Haryana HSSC CET Online Form 2022 Application Fees (हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा ऑनलाइन फॉर्म 2022 आवेदन शुल्क)-

हरियाणा एचएसएससी सीईटी परीक्षा के लिए आवेदन के समय आवेदकों को एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा। नीचे हमने आवेदन शुल्क से संबंधित सभी जानकारियां प्रदान की है।

  • General / EWS / Other State- 500/-
  • Haryana Reserve Category- 250/-

Note- आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का सहारा लेना होगा।

Haryana HSSC CET Online Form 2022 Educational Qualification (हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा ऑनलाइन फॉर्म 2022 शैक्षणिक योग्यता)-

अगर आप हरियाणा एचएसएससी सीईटी परीक्षा (Haryana HSSC CET Online Form 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके पास कुछ जरूरी शैक्षणिक योग्यताओं का होना अनिवार्य है, जिसके बारे में नीचे हमने जानकारी दी हुई है।

  • इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।
  • इसके साथ ही आपको बता दें कि अन्य राज्यों के छात्र भी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

How To Apply For Haryana HSSC CET Online Form 2022 (हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा ऑनलाइन फॉर्म 2022 के लिए आवेदन कैसे करें)-

अगर आप Haryana HSSC CET के द्वारा जारी की गई सभी योग्यताओं को पूरा करते हैं और इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आप हमारे बताए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप सफलतापूर्वक इस परीक्षा को पास कर लेते हैं तो आपको सरकारी नौकरी के लिए चयनित किया जाएगा। ऐसे में ध्यान पूर्वक हमारे स्टेप्स को फॉलो करें।

  • Haryana HSSC CET के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका लिंक हमने नीचे दिया हुआ है।
  • इसके बाद होम पेज पर आपको लॉगइन का ऑप्शन दिखाई देगा। जिसमें आपको जाकर अपना यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करना होगा।
  • यूजर आईडी और पासवर्ड भरने के पश्चात आप वेबसाइट पर लॉगिन कर सकेंगे और फिर आपके आगे एप्लीकेशन लिंक आएगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • ऐसा करते ही आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। फॉर्म में अपनी सभी जरूरी जानकारियां ध्यान पूर्वक भरे।
  • अब आपको अपने सभी जरूरी दस्तावेजों की स्कैन कॉपी फॉर्म के साथ अटैच करनी है। अगले चरण में आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • सबमिट के बटन पर क्लिक करने से पहले अपने आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल ले। आखिर में आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना है, ऐसा करते ही आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।

Important Links-

Official Website LinkClick Here
NotificationClick Here
Our Website LinkClick Here

Haryana HSSC CET Online Form 2022 पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल (FAQ’s)-

Haryana CET के लिए आवेदन की अंतिम तिथि क्या है?

CET Haryana के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून 2022 है।

HSSC CET Online Form 2022 कैसे भरे?

HSSC CET Online Form 2022 भरने के लिए आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका लिंक हमने ऊपर दिया हुआ है। इसके पश्चात आपको हमारे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

Leave a Comment