Houses in Cheap Rate: सस्ते में मकान और दुकान बेच रही है यह बैंक, 16 नवम्बर को कर पाएंगे खरीददारी

Houses in Cheap Rate: बैंक ऑफ बड़ौदा के द्वारा बेचे जा रहे है, सस्ते मकान दुकान और प्लाट 16 नवंबर से शुरू कर सकते है खरीदारी,जानिए संपूर्ण जानकारी. बैंक ऑफ बड़ौदा मेगा ई ऑक्शन के तहत आप भी यदि सस्ते मकान दुकान या प्लॉट खरीदना चाहते है, तो पढ़िए पूरा लेख.

house in cheap rate
house in cheap rate

Bank of Baroda Auction

यदि आप भी सस्ता  घर मकान दुकान यह प्लॉट लेने का मन बना रहे है, तो आपके पास यह सुनहरा मौका है. बैंक ऑफ बड़ौदा आपको यह खास मौका प्रदान कर रहा है. बैंक ऑफ बड़ौदा अपने मेगा ई ऑक्शन के जरिए लोगों के सस्ते घर दुकान प्लाट खरीदने के सपने को जल्द ही पूरा करने वाला है. ई ऑक्शन को 16 नवंबर को तय किया गया है. यदि आप भी सस्ता घर मकान दुकान खरीदना चाहते है तो आपको इस ऑक्शन में अवश्य ही भाग लेना चाहिए. ई ऑक्शन एक बहुत ही आसान सी प्रक्रिया है, जिसमें देश का कोई भी नागरिक भाग ले सकता है,तथा अपने बजट के अनुसार प्रॉपर्टी की बोली लगा सकता है.

बैंक ऑफ बड़ौदा का ट्वीट ( Bank of Baroda )

बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) के द्वारा इस बात की जानकारी दी गई कि बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) इस फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका प्रदान कर रहा है.बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) 16 नवंबर कोई नीलामी करेगा जिसके तहत आप अपने बजट ( Budget ) के अनुसार बोली लगाकर प्रॉपर्टी सकते है

मेगा ई-ऑक्शन ( Mega e-Auction)

बेहद सस्ते में यदि आप घर मकान प्रॉपर्टी या दुकान खरीदना चाहते है, तो बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) की तरफ से आपको यह जबरदस्त मौका प्रदान किया जा रहा है. हम आपको बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) ने त्योहारों को देखते हुए अपने पास रखे हुए प्रॉपर्टी ( Property ) को नीलाम ( Auction ) करने का फैसला किया है. यह नीलामी बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) की तरफ से ऑक्शन के माध्यम से की जाएगी. ऑक्शन की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें भारत का कोई भी निवासी हिस्सा ले सकता है. त्योहारों के समय घरों को बेचने का बैंक ऑफ बड़ौदा ने इसलिए फैसला लिया, क्योंकि त्यौहार के आसपास के मुहूर्त शुभ माने जाते है, और लोग त्योहारों में किसी नई वस्तु को खरीदना पसंद करते है.

 बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) ने अपने ग्राहकों के लिए लाया है सुनहरा मौका

बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) की तरफ से  नीलामी के तहत घर ( Home ) प्रॉपर्टी ( Property )और दुकानों को लेकर बोली लगाई जाएगी. इस बोली को 16 नवंबर को ई ऑक्शन के जरिए पूरा किया जाएगा. बैंक ऑफ बड़ौदा ने रविवार 7 नवंबर को इस बारे में ट्वीट करके जानकारी भी दी ,कि यदि कोई भी भारतीय नागरिक यदि प्रॉपर्टी ( Property ) खरीदना चाहता है ,वह भी कम कीमतों पर तो उसे बैंक ऑफ बड़ौदा की इसकी नीलामी में हिस्सा अवश्य लेना चाहिए.

 समय-समय पर बैंकों ( Banks ) के द्वारा किया जाता है की नीलामी का कार्यक्रम

ऐसा पहली बार नहीं है कि बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) के द्वारा ई नीलामी के तहत सस्ते प्लॉट ( Cheap Plot ) घर मकान दुकान है. यह जमीन बेची जा रही है, बल्कि लगभग सात वारों के समय पर बैंकों की तरफ से इस तरह की नीलामी की जाती है. यह नीलामी उन लोगों के लिए होती है, जो कम कीमतों पर अपने सपनों का घर बनाना चाहते है.इस नीलामी की सबसे अच्छी बात यह होती है कि इसमें कोई भी भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है.इन नीलामी में बेची जाने वाली प्रॉपर्टी पूर्ण रूप से सुरक्षित होती है,तथा कानूनी रूप से भी सहज होती है.बैंकों ( Banks ) से आपको प्रॉपर्टी ( Property ) इसलिए भी खरीदनी चाहिए,क्योंकि इसमें तीसरा बीच का कोई भी हिस्सेदार नहीं होता है.जिससे प्रॉपर्टी ( Property ) की कीमत आपको बिल्कुल सही दर पर बेची जाती है.हम आपको बता दें कि यह प्रॉपर्टी आप उन लोगों की होती है. जिन्होंने बैंकों से लोन लिया था. लेकिन किसी कारणवश वह समय के अंदर इन लोगों को नहीं चुका पाते है. इसके बाद  बैंकों के द्वारा यह प्रॉपर्टी जप्त कर ली जाती है और लोन धारक को डिफॉल्टर घोषित कर दिया जाता है.

नीलामी में प्रॉपर्टी ( Auction Property ) खरीदने के कारण

यदि आप भी बैंकों के द्वारा नीलामी में प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे है. तो आपको कुछ अन्य जानकारियां होना भी आवश्यक है.कुछ लोग अच्छे सौदों की तलाश में रहते है, और वे यह मानते है कि बैंकों द्वारा जो प्रॉपर्टी नीलाम हो रही है. वह संपत्ति खरीदने का एक बढ़िया विकल्प है लेकिन कभी-कभी यह विकल्प जोखिम भरा भी हो सकता है

नीलामी की संपत्ति खरीदने वाले व्यक्ति को यह ध्यान में रखना चाहिए कि जो बैंक संपत्ति नीलाम कर रहा है,उसकी जवाबदेही सिर्फ अपना बकाया वसूलने तक ही सीमित होती है. यानी संपत्ति का बेस्ट प्राइस लोन अमाउंट के हिसाब से रखा जाता है. इसके अलावा कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले हमें प्रॉपर्टी की कीमत की तुलना नीलाम की जा रही संपत्ति की तुलना से कंपेयर कर लेनी चाहिए. हालांकि आम निवेशक के द्वारा इस बोली में भाग लेना थोड़ा मुश्किल भरा होता है, क्योंकि बैंक मैनेजर एजेंट पहले ही मिल कर के प्रॉपर्टी को बेच देते है, और नीलामी केवल दिखावे के लिए रखी जाती है

यह भी जाने :

Leave a Comment