जारी हुआ HPBOSE Term 1 Results 2022, ऐसे चेक करें रिजल्ट

HPBOSE Term 1 Results 2022: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, धर्मशाला की ओर से HPBOSE टर्म 1 के परिणाम 2021-22 आज जारी होने की उम्मीद है, जो भी उम्मीदवार 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, वे अपना परिणाम HPBOSE की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org के माध्यम से देख सकते हैं।

HPBOSE Term 1 Results 2022

HPBOSE Term 1 Results 2022

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचपीबीओएसई टर्म 1 परिणाम 2022 (HPBOSE Term 1 Results 2022) की तारीख की घोषणा की गई है। छात्र ध्यान दें कि एचपी बोर्ड (HPBOSE) ने आज परिणाम घोषित करने के लिए एक निश्‍च‍ित समय जारी नहीं किया है। आज दोपहर 5 बजे के आसपास इसकी उम्मीद की जा सकती है। एचपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं सीआईएससीई और सीबीएसई परीक्षाओं की तरह आयोजित की गई थीं।

नवंबर में हुईं थी परीक्षा

बता दें कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने 20 नवंबर से 3 दिसंबर, 2021 तक टर्म 1 के लिए कक्षा 10 की परीक्षाएं और 18 नवंबर से 9 दिसंबर, 2021 तक कक्षा 12वीं सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की थीं।

बोर्ड अध्यक्ष ने दी जानकारी

HPBOSE के अध्यक्ष सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि बोर्ड परिणाम को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया जारी है। इसे फाइनल कर लिया गया है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए वेटेज की दोबारा जांच भी कर रहे हैं कि कहीं कोई गलती तो नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि इसे आज या कल प्रकाशित किया जा सकता है। शायद आज हम इसे शाम 5 बजे तक अपलोड कर देंगे। आज नहीं तो कल जरूर होगा।

HPBose टर्म 1 परिणाम: कैसे चेक करें

  • हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन की आध‍िकार‍िक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं
  • होमपेज पर दिये गए लिंक HPBOSE 10th, 12th Results 2021 for Semester 1 Exams पर क्‍ल‍िक करें
  • छात्रों को रोल नंबर और अन्‍य डिटेल भरना होगा
  • स्‍क्रीन पर 10वीं (HPBOSE 10th Result) और 12वीं का परिणाम (HPBOSE 12th Result) स्‍क्रीन पर आ जाएगा
  • रिजल्‍ट डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें

इन आसान स्टेप्स को फॉलो करते हुए आप आराम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जरूरी लिंक

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप सीधे हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन की आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे और रिजल्ट चेक कर सकेंगे।
लिंक- hpbose.org

आशा करते हैं, हमारी ये जानकारी आपके काम आई होगी। इसी तरह के अपडेट्स से जुड़े रहने के लिए हमें फॉलो करें।

Leave a Comment