IBPS PO Mains Admit Card 2022: एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

IBPS PO Mains Admit Card 2022: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान की ओर से आईबीपीएस पीओ 2022 मुख्य परीक्षा के लिए 10 जनवरी, 2022 को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। आप अपने एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। बता दें कि परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाने वाली है।

IBPS PO Mains Admit Card 2022

IBPS PO Mains Admit Card 2022

आईबीपीएस की ओर से इस मामले में एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक प्रोबेशनरी ऑफिसर या मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर 11 भर्तियां की जाएंगी। जारी नोटिस के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर को ही शुरू की गई थी, जो 10 नवंबर 2021 को खत्म हो गई। 10 नवंबर 2021 ही शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि थी। जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा को दो स्तर पर लिया जाएगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

1. आईबीपीएस पीओ 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट – ibps.in पर जाएं।
2. फिर, पीओ/एमटी लिंक पर क्लिक करें।
3. उसके बाद, टिकर पर क्लिक करें जिसमें लिखा होगा, “सीआरपी-पीओ/एमटी-XI लिंक के लिए अपना ऑनलाइन मुख्य परीक्षा कॉल लेटर 4. 4. डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
5. अब, वैध लॉगिन क्रेडेंशियल पंजीकरण संख्या या रोल नंबर, जन्म तिथि या पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करें।
6. अंत में, स्क्रीन पर प्रवेश पत्र देखने के लिए लॉगिन बटन पर क्लिक करें।
7. एडमिट कार्ड को पीडीएफ फाइल के रूप में डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

100 नंबर का होगा इंटव्यू

उम्मीदवारों को बता दें कि इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। कैंडिडेट्स को इंटरव्यू में पास होने के लिए कम से कम 40 फीसदी अंक प्राप्त करना अनिवार्य है। वहीं एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांग उम्मीदवार कम से कम 35 फीसदी अंक पाकर भी पास होने की श्रेणी में गिने जाएंगे।

ये गाइडलाइन्‍स फॉलो करना है जरूरी

परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों को कोविड नियमों का पालन करना जरूरी है। परीक्षार्थियों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा। ध्यान रहे उम्मीदवारों के पास अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप जरूर होना चाहिए, इसे सुरक्षा गार्ड द्वारा प्रवेश द्वार पर पहले चेक किया जाएगा और इसके बाद ही एंट्री दी जाएगी। बता दें जिन उम्मीदवारों के पास मोबाइल फोन नहीं है, उन्हें एक स्व-सत्यापित घोषणा पत्र साथ लाना होगा। उम्मीदवारों को अपने साथ एक पारदर्शी पानी की बोतल और हैंड सैनिटाइज़र की 50 मिलीलीटर की बोतल ले जाने की अनुमति है। उम्मीदवारों को परीक्षा के पूरा होने के बाद अपने आईबीपीएस पीओ प्रवेश पत्र, पहचान प्रमाण की फोटोकॉपी और वर्कशीट को एक बॉक्स में छोड़ना पड़ेगा।

आशा करते हैं, आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा। हमारे द्वारा दी गई ये जानकारी आपके काम आई होगी। इसी तरह के और आर्टिकल्स और नोटिफिकेशन के बारे में जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

Leave a Comment