ICAI CA Result: ऐसे देखें ICAI CA 2021 के परिणाम, यहां है पूरी जानकारी

ICAI CA Result: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से 10 फरवरी यानी आज सीए फाइनल एग्‍जाम और फाउंडेशन परीक्षा के रिजल्ट जारी किए जा सकता है। पिछले साल हुई परीक्षा के परिणामों का इंतजार कैंडिडेट्स को लंबे समय से था।

ICAI CA Result

ICAI CA Result

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स (सीए) की अंतिम परीक्षा (पुराना कोर्स और नया कोर्स) और फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट 10 फरवरी, 2022 यानी आज जारी किया जा सकता है। इस सिलसिले में ICAI ने ट्विटर पर ट्वीट करके जानकारी भी दी है। ये भी बताया गया कि जो कैंडिडेट अपने ईमेल पर परिणाम की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, वे संस्थान की वेबसाइट पर जाकर रिक्‍वेस्‍ट सबमिट कर सकते हैं। इससे रिजल्‍ट जारी होते ही तुरंत उन्हें जानकारी मिल जाएगी और वे सीधे परिणाम चेक कर पाएंगे।

यहां देख सकते हैं रिजल्ट

अंतिम परीक्षा के रिजल्ट देखने के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in,careresults.icai.org, या icaiexam.icai.org पर जाना होगा। इन वेबसाइट्स पर रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर के साथ अपना पंजीकरण नंबर या पिन दर्ज करना होगा। अब अंतिम परीक्षा (पुराना पाठ्यक्रम और नया पाठ्यक्रम) और फाउंडेशन परीक्षा के कैंडिडेट रजिस्‍टर्ड ईमेल के जरिए भी रिजल्‍ट की जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।

दिसंबर में हुई थी परीक्षा

सीए फाउंडेशन और फाइनल परीक्षा 13, 15, 17 और 19 दिसंबर, 2021 को ऑफलाइन मोड में आयोजित हुई थी। परीक्षा दोनों पेपर्स के लिए अलग-अलग आयोजित की गई थी, जहां पेपर 1 और 2 का अयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया था। वहीं परीक्षा की अवधि 3 घंटे की थी।

8 फरवरी से दर्ज हो रहे हैं अनुरोध

आधिकारिक सूचना के अनुसार जो उम्‍मीदवार अपने ईमेल पर रिजल्‍ट की जानकारी चाहते हैं, वे संस्थान की वेबसाइट www.icaiexam.icai.org पर जाकर 8 फरवरी 2022 से ही अपने अनुरोध दर्ज करा रहे हैं। उम्मीदवारों ने रिक्‍वेस्‍ट सबमिट की प्रक्रिया 08 फरवरी, 2022 से ही शुरू कर दी थी।

महत्वपूर्ण लिंक

रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए इस icai.nic.in लिंक पर क्लिक करके सीधे आप आधिकारिक साइट पर पहुंच जाएंगे।

Leave a Comment