कल्याण जोड़ी चार्ट

कल्याण जोड़ी चार्ट: कल्याण का सट्टा मटका भारत का सबसे बड़ा मटका मार्केट है। लाखों की तादाद में लोग इस मटके को खेलते हैं। भारत के यह खेल गैरकानूनी है इसके बावजूद भी यह खेल पूरे धड़ल्ले से भारत मे खेला जा रहा हैं सट्टा मटका की पहुँच आज भारत के कोने कोने तक हो गई है इसकी वजह है कि इस मटके में कम पैसे लगाने पर कई गुना तक फायदा होता है। इसीलिए इस मटके में लोग ज्यादा आकर्षित होते हैं।

सट्टा मटका में कल्याण मटका, वर्ली मटका सबसे बड़े मटकों में से एक है। कल्याण मटका ऐसा मटका है जिसके अंतर्गत कुल 9 गेम खेल जाते हैं जिनका ओपन एवं क्लोज टाइम अलग अलग रहता है। सभी कल्याण रिजल्ट का कल्याण जोड़ी चार्ट भी अपडेट होता है जिसमें भविष्य के नंबरों की गेसिंग आसानी से की जाती है।

———————-DISCLAIMER———————-

कृपया ध्यान दें! इस लेख को लिखने का उद्देश्य सिर्फ सट्टा मटका के बारे में जानकारी प्रदान करना है. हम किसी भी तरह से सट्टा मटका या ऐसे किसी भी गेम जो क़ानूनी रूप से प्रतिबंधित है, उसका समर्थन नहीं करते है. और न ही ऐसे खेल खेलने की आपको सलाह देते है. इस वेबसाइट पर सट्टा मार्किट से सम्बंधित सारी जानकारी हमनें इन्टरनेट से निकाली है जिसकी प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेते है. साथ ही इस वेबसाइट पर दिखाए गए किसी भी मटके के रिजल्ट की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी हमारी नहीं है. यदि आपको हमारे द्वारा प्रदान किसी भी जानकारी से शिकायत है तो बेझिझक हमसे सम्पर्क कर सकते हैं

Kalyan jodi fix today

कल्याण मटका के 3 मटका जिनमें कल्याण मॉर्निंग, कल्याण नाईट, कल्याण सबसे प्रमुख है। इन्ही मटकों का कल्याण रिजल्ट, कल्याण जोड़ी चार्ट, कल्याण पैनल चार्ट दिखाया जाता है। इस पोस्ट में हम आपको कल्याण जोड़ी चार्ट से संबंधित जानकारी से अवगत करायेंगे।

Kalyan jodi chart :

कल्याण जोड़ी चार्ट कल्याण मटका का हिस्सा है। कल्याण जोड़ी पैनल चार्ट की सहायता से आप कल्याण गेसिंग कर सकते हैं। kalyan jodi chart की सहायता से आप भविष्य में आने वाले नंबरों का सटीक अनुमान तय कर सकते हैं जिससे आपको कल्याण सट्टा मटका में कल्याण जोड़ी चार्ट का सटीक एवं बेहतरीन अनुमान लगा सकते हैं।

Kalyan jodi chart kya hai

कल्याण सट्टा मटकाम का कल्याण मटका, जिसका ओपन टाइम रात सवा 4 बजे एवं क्लोज टाइम शाम 6:50 बजे होता है। कल्याण क्लोज होते ही रिजल्ट बन जाता है। इसके कुछ समय में ही कल्याण जोड़ी चार्ट एवं कल्याण पैनल चार्ट अपडेट होता है। कल्याण जोड़ी चार्ट की सहायता से हम भविष्य की जोड़ियों का अनुमान लगाते हैं जिससे सट्टा मार्केट में अच्छा मुनाफा कमा सके। सट्टा खिलवाने वाले गेसिंग के लिए अलग से चार्ज करते हैं और लोगों को पैसे के एवज में जोड़ी प्रोवाइड कराते हैं।

कल्याण जोड़ी चार्ट कैसे निकालते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया कल्याण सट्टा मटका में रात के समय जो मार्केट चलता है उसे कल्याण नाईट कहते हैं। जो कि सवा नौ पर ओपन एवं 11 बजे क्लोज हो जाता है। मार्केट क्लोज होते ही कल्याण नाईट रिजल्ट के साथ कल्याण नाईट जोड़ी रात की, कल्याण नाईट जोड़ी पैनल चार्ट, कल्याण नाईट जोड़ी चार्ट रिजल्ट, कल्याण नाईट जोड़ी रिकॉर्ड एवं कल्याण नाईट जोड़ी आज की अपडेट हो जाती है।

Kalyan jodi chart fix jodi trick

Step 1: मान लीजिए सोमवार को 80 की जोड़ी बनी। अब हम चेक करेंगे कि ये जोड़ी कहाँ से बन रही है। जिसके लिए हमें 2 दिन पीछे अर्थात शनिवार और शुक्रवार में जाना होगा।
Step 2: शनिवार को यदि 06 की जोड़ी आती है तो हम उसका ओपन लेंगे मतलब को 0, जबकि शुक्रवार को हमें 63 की जोड़ी मिलती है जिसका हैम ओपन अंक लेंगे 6
Step 3: हमें अब दोनों दिनों के ओपन अंको को जोड़ना है 0+6 = 6
Step 4: अब हमें 6 से 3 स्टेप्स आगे एवं 3 स्टेप पीछे जाना है। उदाहरण के लिए यह देखें- 6 से 3 स्टेप्स आगे- 7-8-9
6 से 3 स्टेप्स पीछे – 5-4-3
Step 5: हमें 3-4-5 एवं 7-8-9 अंक मिले जिसमें हमें 6 को हटाना है।
Step 6: अब हमे cut अंक तलाशना हैं। जिसमें 3 का कट 8 एवं 4 का कट 9 मिला। हमें 5 और 7 का कोई कट अंक नहीं मिला।
Step 7: हमे प्राप्त संख्या 3-8-4-9 मिली। सोमवार को हमें 80 की जोड़ी प्राप्त हुई थी जिसमें ओपन में हमारा 8 का अंक पास हो गया।

कल्याण जोड़ी आज का रिजल्ट

कल्याण सट्टा मार्केट में कल्याण जोड़ी चार्ट बेहद आवश्यक चार्ट है। इस चार्ट के माध्यम से आप कल्याण नाईट जोड़ी चार्ट गेसिंग कर सकते हैं। गेसिंग से आप भविष्य के नंबरों का सटीक अनुमान लगा पाएंगे और कल्याण सट्टा मटका में मोटी धनराशि कमा सकते हैं। इसके अलावा आप kalyan night jodi chart guessing करके कमीशन भी कमा सकते हैं। आपको कोई पैसा लगाने की जरूरत नहीं है बस आप लोगों को गेसिंग नम्बर बताएं और उसके ऐवज में कमीशन लें।

Kalyan jodi chart patti sahit : –

इस आर्टिकल में हमने आपको kalyan night jodi chart, kalyan night jodi chart patti sahit जानकारी उपलब्ध कराई है। इस चार्ट की सहायता से आप सटीक गेसिंग करके अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

कल्याण नाईट रिजल्ट में प्रयुक्त होने वाले शब्द

कल्याण सट्टा मटका में कई ऐसे शब्द हैं जिन्हें बार बार दोहराया जाता है, जैसे सिंगल जोड़ी पेअर, पत्ती पन्ना ओपन क्लोज आदि। यह शब्द सिर्फ kalyan night result ही नहीं बल्कि सभी सट्टा मटका में प्रयुक्त होने वाले शब्द है। आगे हम आपको इन शब्दों के बारे में विस्तार से बतायेंगे।

मटका : शुरुआती दौर में सट्टा मटका मिट्टी के बने पात्र यानी कि मटकों में खेला जाता था इसी से इसका नाम सट्टा मटका पड़ा। हालांकि खेल खेलने की प्रणाली में बदलाव आया है लेकिन आज भी यह अपने पुराने नाम से पहचाना जा रहा है।
सिंगल : सट्टे में लगने वाले 0 से 9 के बीच का कोई भी अंक सिंगल के अंतर्गत आता है।
जोड़ी : डबल डिजिट के अंको को जोड़ी या पेअर कहा जाता है। यह 00 से 99 तक होते हैं।
पत्ती पाना : कल्याण रिजल्ट में या किसी भी अन्य मटके के रिजल्ट में 3 अंक शामिल किए जाते हैं इन्हें ही पत्ती या पाना कहा जाता है।
Open result close result : कल्याण रिजल्ट में या अन्य सट्टा मार्केट में ओपन एवं क्लोज रिजल्ट दिखाया जाता है। आपको बता दें कि सट्टा मार्केट ओपन होने पर जो अंक आये उसे ओपन एवं क्लोज होने पर फाइनल अंक आये उसे क्लोज रिजल्ट कहते हैं
CP ( साईकल पत्ती) : पत्ती के अंतिम 2 अंको को साईकल पत्ती या CP कहा जाता है। उदाहरण के लिए यदि पत्ती 220 पत्ती है तो cycle patti 20 होगी।
SD/DP/TP : SD का अर्थ सिंगल पत्ती, DP का मतलब डबल पत्ती है।
FARAK : क्लोज रिजल्ट और ओपन रिजल्ट के बीच अंतर को ही farak कहा जाता है।
Berij : बेरीज जोड़ी पेअर के योग का अंतिम अंक है।

———————-DISCLAIMER———————-

कृपया ध्यान दें! इस लेख को लिखने का उद्देश्य सिर्फ सट्टा मटका के बारे में जानकारी प्रदान करना है. हम किसी भी तरह से सट्टा मटका या ऐसे किसी भी गेम जो क़ानूनी रूप से प्रतिबंधित है, उसका समर्थन नहीं करते है. और न ही ऐसे खेल खेलने की आपको सलाह देते है. इस वेबसाइट पर सट्टा मार्किट से सम्बंधित सारी जानकारी हमनें इन्टरनेट से निकाली है जिसकी प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेते है. साथ ही इस वेबसाइट पर दिखाए गए किसी भी मटके के रिजल्ट की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी हमारी नहीं है. यदि आपको हमारे द्वारा प्रदान किसी भी जानकारी से शिकायत है तो बेझिझक हमसे सम्पर्क कर सकते हैं

Leave a Comment