मेरे दोस्त का नाम क्या है गूगल, गूगल पर अक्सर पूछा जाने वाला सवाल

आपको जानकर हैरानी होगी कि बहुत से लोग गूगल पर यह भी सर्च करते हैं कि मेरे दोस्त का नाम क्या है? बहुत से लोगों को एक मजाक लग सकता है पर यह सच है कि बहुत लोग ऐसा सर्च करते हैं कि मेरे दोस्त का नाम क्या है? गूगल पर आपको इस सवाल का जवाब मिल सकता है कि आपके दोस्त का नाम क्या है। बस इसके लिए आपको फोन में कुछ सेटिंग करनी होगी। आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप यह जान सकेंगे कि आपके दोस्त का नाम क्या है।

मेरे दोस्त का नाम क्या है? (Mere Dost Ka Naam Kya Hai)

इस समय गूगल पर लोग अक्सर यह सर्च करते हैं कि गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है बताओ? लेकिन आपको बता दें कि इस सवाल का जवाब जाने के लिए आपको गूगल असिस्टेंट को बताना होगा कि आपके दोस्त का नाम क्या है। अन्यथा गूगली आपके दोस्त का नाम नहीं बता पाएगा। हम आपको बताएंगे कि गूगल असिस्टेंट की मदद से आप कैसे पता कर सकते हैं कि आपका दोस्त कौन है।

गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है? इसे गूगल असिस्टेंट से ऐसे जोड़े

आज हम आपको बताएंगे गूगल असिस्टेंट पर गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है इस सवाल के जवाब को कैसे जोड़ा जाता है। जानिए सभी स्टैप्स को ध्यान से-

  • सबसे पहले अपने एंड्राइड मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट ओपन करें।
  • इसके बाद मोबाइल के होम बटन को लंबे समय तक प्रेस करके रखें। इससे आपका गूगल असिस्टेंट चालू हो जाएगा।
  • गूगल असिस्टेंट ओपन करने के बाद गूगल से कहें गूगल मेरे दोस्त का नाम जोड़ो।
  • इसके बाद गूगल असिस्टेंट आपसे पूछेगा आपके दोस्त का नाम क्या है? आपको नीचे अपने दोस्तों का नाम टाइप करना होगा। इसे गूगल आपके दोस्तों का नाम सरवर पर फीड कर लेगा।
  • अब जब भी आप अपने दोस्तों का नाम गूगल से पूछेंगे कि गूगल मेरे दोस्तों का नाम क्या है? गूगल आपको सही जवाब देगा।
इन आसान स्टैप्स को फॉलो करके आप जान सकते हैं गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है?

कैसे डाउनलोड करें गूगल असिस्टेंट

अगर आप भी गूगल से अपने दोस्त का नाम पूछना चाहते हैं तो उसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। आप अपने एंड्राइड मोबाइल में गूगल असिस्टेंट आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। यह आपको किसी भी मोबाइल के प्ले स्टोर में आसानी से मिल जाएगा।

आशा करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके काम आई होगी। आर्टिकल पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ इसे जरूर शेयर करें। आपके दोस्त भी इसे ट्राई कर सकेंगे।

Leave a Comment