MP Jobs: मध्य प्रदेश में निकली बम्पर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा अलग-अलग विभाग में सलाहकारों की भर्तियां निकाली गई है. इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को दिए जाएंगे ₹90000 तक की तनख्वाह अधिक जानकारी के लिए पढ़ें.

मध्य प्रदेश नौकरियां 2021.

MP Job
MP Job

मध्य प्रदेश में पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं के लिए शानदार तनख्वाह वाले सलाहकार पदों पर भर्तियां निकाली गई है. मध्य प्रदेश स्टेट पॉलिसी और प्लानिंग कमीशन ने सलाहकार के पदों पर भर्तियां निकाली है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी. यानी आप 20 नवंबर 2021 से इन पदों की भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते है. हम आपको बता दें कि अभ्यर्थी जिनके पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री है. उन्हें मध्य प्रदेश के सरकारी विभाग में अच्छी नौकरी मिल सकती है. जानिए कैसे कर सकते है आवेदन.

 कैसे करें आवेदन.

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यह बहुत बढ़िया मौका है. मध्य प्रदेश स्टेट पॉलिसी और प्लैनिंग कमिशन ने प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट में सलाहकार के पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है. एमपी एसपीपीसी ने इसके लिए एक विज्ञापन भी जारी किया है. भर्ती विज्ञापन के अनुसार पीएनयू में प्रिंसिपल सलाहकार सीनियर सलाहकार के पदों पर कुल 23 वैकेंसी निकाली गई है. इसके अलावा प्रिंसिपल सलाहकार के लिए 1 पद की वैकेंसी है. और सीनियर कंसलटेंट के लिए 10 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. इसके अलावा कंसल्टेंट के लिए 12 वैकेंसी निकाली गई है. इन सभी पदों के लिए आवेदन करने का तरीका ऑनलाइन है.

 मध्य प्रदेश के सरकारी विभाग के द्वारा छापे गए विज्ञापन के अनुसार कंसलटेंट के पद पर भर्ती होने के बाद चयनित उम्मीदवारों को ₹45000 प्रति माह वेतन प्रदान की जाएगी. इसके अलावा सीनियर सलाहकार के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को सरकार  ₹70000 प्रति माह और प्रिंसिपल कंसलटेंट के पद पर काम करने वाले व्यक्ति को ₹90000 महीना तनख्वाह प्रदान की जाएगी. मध्यप्रदेश राज्य नीति और नियोजन आयोग के द्वारा निकाली गई सलाहकारों के पदों पर भर्ती करने के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट एमपी प्लैनिंग कमिशन डॉट जीओवी डॉट इन पर जा सकते है. यहां पर जाकर के आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा हम आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 19 नवंबर से शुरू होगी और 30 नवंबर आखिरी और अंतिम तिथि है. इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

 मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा निकाली गई भर्ती आवेदन की शुरुआत 19 नवंबर 2021 से शुरू कर दी गई है. और इसके अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 है. यदि आप इन पदों के लिए आवेदन कर रहे है. तो आपके पास कम से कम 60 फ़ीसदी अंक होने चाहिए और इसके अलावा आपके पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही एडवाइजरी कंसलटेंसी का कम से कम आपके पास 3 वर्षों का अनुभव होना भी जरूरी है. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है. इसी प्रक्रिया में सीनियर कंसलटेंट पदों के लिए न्यूनतम 60 अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है. और 3 वर्ष का अनुभव भी आवेदक को होना चाहिए इसके अलावा आवेदक की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए प्रिंसिपल पोस्ट ग्रेजुएशन और 6 वर्षों का कार्य अनुभव होना चाहिए इसके अलावा अधिकतम आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

आवेदन करने का तरीका

आवेदन करने का तरीका हमारे द्वारा यहां आपको बताया जा रहा है. सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश सरकार की सरकारी वेबसाइट पर जाना होगा और यहां पर एमपीपीएससी अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करना होगा इसके बाद आपके सामने ऑनलाइन आवेदन पत्र लिंक खुल जाएगा इस पर आपको सभी अपने आवश्यक जानकारियां भर देनी चाहिए, और स्कैन करने के बाद आपको अपने हस्ताक्षर और फोटो अपलोड कर देने चाहिए.इसके अलावा आपको अपने सभी शैक्षिक योग्यता से जुड़े कागजों को स्कैन करके अपलोड करना चाहिए. जब आप आवेदन करें तो आपके पास एक बैग ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए.फार्म को पूर्ण रूप से भरकर जमा कराने के बाद आपको इसका एक प्रिंट आउट भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना चाहिए.

 जरूरी डॉक्यूमेंट

 मध्य प्रदेश पोस्ट ग्रेजुएट नौकरियों 2021 के तहत आवेदन करते समय आपके पास आपका अपना आधार कार्ड निवास प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र शैक्षिक योग्यता से जुड़े सभी डॉक्यूमेंट बैंक अकाउंट पासपोर्ट साइज का फोटो इत्यादि होना चाहिए इसके अलावा पद के लिए आवेदन कर रहे है. उस पद से जुड़ा हुआ कार्य अनुभव प्रमाण पत्र यानी कि एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट भी आपके पास उपलब्ध होना चाहिए.साक्षात्कार के समय आपको यह सभी जरूरी कागजात अधिकारी को दिखाने होंगे तभी आपका सिलेक्शन सुनिश्चित किया जा सकेगा हमीद करते है. कि आपको इस शीर्षक से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त हो गए होंगे और अधिक जानकारी के लिए आपको सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए और अपने सभी जिज्ञासा पूर्ण सवालों का समाधान करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें

Leave a Comment