NTPC Executive Recruitment 2021: इंजीनियर्स के पास सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

NTPC Executive Recruitment 2021: एनटीपीसी में हाइड्रो एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्तियां निकाली गई है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके है. अधिक जानकारी के लिए आपको हमारा यह पूरा लेख पढ़ना चाहिए.

NTPC Executive Recruitment 2021

NTPC Executive Recruitment
NTPC Executive Recruitment

 नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन अर्थात एनटीपीसी ने अपनी कंपनियों में एक्जीक्यूटिव के पदों पर भर्तियां निकाली है. आपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. तो आप इन नौकरियों के तहत आवेदन कर सकते है. यह सभी भर्तियां हाइड्रो एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए की जाएंगी इन पदों के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. NTPC Executive Recruitment 2021 के बारे में हम आपको यहां पर और अधिक बताएंगे इसके अलावा एप्लीकेशन फॉर्म और एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट भी हम आपको यहां पर बताएंगे .

NTPC Executive Recruitment 2021 details

एनटीपीसी ने हाइड्रो एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती निकाली है. इसमें कुल पदों की संख्या 15 है. हम आपको बता दें कि आवेदकों को अधिकतम वेतन ₹60000 दिया जाएगा. नौकरी पाने वाले आवेदकों को सैलरी के साथ-साथ अन्य भत्ते भी प्रदान किए जाएंगे.

एनटीपीसी नौकरियों के तहत एनटीपीसी ने हाइड्रो एग्जीक्यूटिव पदों के लिए कुछ योग्यताएं निर्धारित की है. जैसे आवेदक के पास मैकेनिकल या सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक अथवा बी ई की डिग्री अवश्य होनी चाहिए. इसके अलावा आवेदकों के पास कम से कम 60 फ़ीसदी अंक होने चाहिए. आवेदक की अधिकतम उम्र होनी चाहिए आरक्षित वर्गों को उम्र के क्षेत्र में छूट प्रदान की जाएगी, और आवेदकों के अंतिम गणना 30 नवंबर 2021 की जाएगी हम आपको बता दें कि नौकरियों के आवेदन के लिए आवेदक के पास सेम फील्ड में 1 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.

NTPC Executive Recruitment 2021 Apply online

एनटीपीसी नौकरियों के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते है. और एनटीपीसी के द्वारा निर्धारित की गई सभी शर्तों को पूरा करते है. तो इसके लिए आपको careers.in पर जाना चाहिए. हम आपको बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 16 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है. तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021.एनटीपीसी नौकरियों के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में यदि आप जनरल कैटेगरी से संबंध रखते है. तो आपसे ₹300 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा ओबीसी और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए भी यह आवेदन शुल्क ₹300 ही है.  एससी एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. आवेदन शुल्क क्रेडिट कार्ड, चालान के माध्यम से भी भर सकते है.

NTPC Executive Recruitment 2021 Selecation process

 एनटीपीसी भर्ती 2021 के तहत जिन आवेदकों ने एनटीपीसी की सभी शर्तों को पूरा किया होगा,उन्हीं आवेदकों के आवेदन मंजूर किए जाएंगे और इसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. हम आपको बता दें कि इस भर्ती योजना के तहत किसी भी प्रकार का लिखित परीक्षा आयोजित नहीं किया जा रहा है.

NTPC Executive Recruitment 2021 vacancy details

 एनटीपीसी भर्ती 2021 के तहत एनटीपीसी में अलग-अलग क्षेत्रों के लिए भर्तियां निकाली है. हम आपको बता दें कि चमोली में वैकेंसी की संख्या 15 है. तथा इसके आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 चमोली में निकाली गई. भर्तियों के लिए आवेदक के पास बी टेक या बी ई डिग्री होना आवश्यक है.

 एनटीपीसी भर्ती 2021 में मैं कंपनी ने निदेशक के पद के लिए भी भर्ती निकाली है. जिसमें कुल रिक्त स्थानों की संख्या 1 है. इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 नवंबर 2021 है. और इस पद के लिए आवेदन 13 नवंबर 2021 को शुरू कर दिए गए थे. यह पत्र नई दिल्ली स्थित  एनटीपीसी के कार्यालय के लिए है. इस पद के लिए आवेदन की योग्यता  एमबीए, पीजीडीएम, या फिर से होनी चाहिए.

 एनटीपीसी ने वरिष्ठ परियोजना अधिकारी के लिए भी भर्तियां निकाली है. जिसमें कुल भर्तियों की संख्या 14 है. यह भर्ती 19 नवंबर 2021 से शुरू की जाएंगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर 2021 है. इन भर्तियों के तहत नियुक्तियां कोच्चि, कोचीन या फिर एनराकुलम में की जाएंगी. इस पद के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों की योग्यता बीटेक भी होनी चाहिए. इसके अलावा यह भर्ती कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में होगी.

NTPC Executive Recruitment preparation

एनटीपीसी में लगभग बहुत सारी वैकेंसी निकाली है. हम आपको बता दें कि एनटीपीसी भर्ती 2021 के तहत आपको किसी भी परीक्षा की तैयारी करने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि एनटीपीसी आवेदकों का कोई भी लिखित परीक्षा संपन्न कराने वाली नहीं है. इसके अलावा आवेदकों को इंटरव्यू की तैयारी अच्छे से करनी चाहिए.जो आवेदक साक्षात्कार में पास होंगे उन्हें ही पदों के तहत नौकरियां प्रदान की जाएंगी. हम आपको बता दें क्योंकि एनटीपीसी भारत की प्रतिष्ठित कंपनी है. इसीलिए यह आवेदकों की योग्यता के साथ कोई भी समझौता नहीं करती है. आपको यह आवेदन तभी करने चाहिए जब आपके पास डीपीसी के द्वारा निर्धारित की गई शर्तों को पूरा करने की क्षमता हो  और सेम फील्ड में आपके पास 1 वर्ष का अनुभव हो.

इसे भी पढ़ें

Leave a Comment