PM RAMBAN YOJANA: कोरोना रिकवर मरीजों को मिलेगी 4 हजार की धनराशि? पढ़िए पूरी खबर

PM RAMBAN YOJANA: सोशल मीडिया के जमाने मे आजकल कई बेमतलब के मैसेज वायरल हो जाते हैं। मैसेज वाइरल करने वाले लोग अपना आर्थिक लाभ बनाने या मोबाइल हैक करने के लिए सरकारी योजनाओं का नाम लेकर कई काल्पनिक योजना बनाकर लोगों को ठग लेते हैं। ऐसे में आपको इन फर्जी खबरों से बचकर रहना होगा।

pm ramvan yoajna

कोरोना ने भारत मे बुरी तरह तबाही मचाई थी। दूसरी लहर के दौरान एक दिन में लाखों केस मिले। धीरे धीरे केस मिलने की संख्या तो कम हो गयी लेकिन झूटी अफवाहों की बाढ़ आ गयी। कई लोगों ने तो कोरोना के नाम पर ठगना शुरू कर दिया था और एक फर्जी योजना जिसे प्रधानमंत्री रामबाण योजना नाम से बताकर चलाया जा रहा जिसमें 4 हजार रुपये देने का दावा किया जा रहा है।

यह है वायरल मैसेज (PM RAMBAN YOJANA)

सोशल मीडिया में वायरल एक मैसेज में कहा गया कि भारत सरकार प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना (PM RAMBAN YOJANA) में युवाओं को 4 हजार की धनराशि दी जाएगी। जिसमें दावा किया गया है कि सरकार इसमें युवाओं को कोरोना के इलाज में 4 हजार की मदद दी जाएगी। बकायदे इसके लिए मैसेज के साथ साथ एक लिंक भी वायरल किया जा रहा जिसमे एक फर्जी वेबसाइट भी खुल रही है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया में किया जा रहा यह दावा पूरी तरह फर्जी है। आप ऐसे मैसेज (PM RAMBAN YOJANA) को जरा भी फारवर्ड न करें। किसी भी मैसेज को फोरवर्ड करने से पहले खबर की विश्वसनीयता पूरी तरह से परख लें। इसके बाद आगे आप खबरों को फारवर्ड करें। PIB फैक्ट ने सोशल मीडिया में किये जा रहे प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना को पूरी तरह से गलत बताया है। भारत सरकार ने ऐसी कोई भी योजना की घोषणा नहीं कि है।

सोशल मीडिया पर हमेशा ही ऐसे फ़र्ज़ी खबरों की भरमार रहती है। जिनकी सत्यता की कोई गारंटी नहीं होती है। आप अपने विश्वसनीय स्त्रोतों से खबरों का मिलान हमेशा करें। सरकारी योजनायें से जुडी खबरों के लिए हमारी वेबसाइट को जरुर बुकमार्क कर लें.

Leave a Comment