Railway Group C Recruitment 2021: रेलवे ने निकाली ग्रुप C पदों पर बंपर भर्ती , बिना परीक्षा के होगी भर्ती

Railway Group C Recruitment 2021 : भारतीय रेलवे (Indian Railways) प्रति वर्ष बहुत सारे पदों पर भर्तियां (Recruitment) निकालती रहती है । लेकिन इस बार 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए सुनहरा मौका लेकर आई है जिन्होंने हाल ही में परीक्षा पास की है वे तुरंत ही रेलवे (Indian Railways) में अपना कैरियर बना सकते हैं ।

Railway Group C Recruitment 2021
Railway Group C Recruitment 2021

Railway Group C Recruitment 2021

रेलवे ने उत्तर मध्य रेलवे (North Central Railways) जोन में ग्रुप C (Group C Recruitment) के पदो पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है जिसकी अंतिम तिथि 25 दिसम्बर 2021 है। इसमें रिक्त पदों की संख्या कुल 21 है। यह भर्ती (Recruitment) स्पोर्ट्स कोटे (Sports Quota) के 5/4 लेवल एवं 3/2 लेवल के पदों (Posts) पर निकाली गई है ।

Railway Group C शैक्षिण योग्यता :

उत्तर मध्य रेलवे के ग्रुप C (NCR Group C) के पदों पर आवेदन हेतु अभ्यार्थी का किसी भी बोर्ड से 12th पास होना अनिवार्य माना गया है और अभ्यार्थी का राष्ट्रीय (National) अथवा अंतर्राष्ट्रीय (International) स्तर का खेल प्रमाण पत्र भी आवश्यक है।
वही 10th पास के लिए टेक्नीशियन (Technician) का पद सुरक्षित है ।

Railway Group C Recruitment आयु :

रेलवे (Indian Railways) के इस पद के लिए अभ्यार्थी की निम्नतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए । एवं आयु सीमा में किसी भी प्रकार की कोई छूट नही दी गई है । अभ्यर्थियों की आयु की मानक तिथि 1 जनवरी 2022 रखी गई है।

Railway Group C Recruitment 2021 चयन प्रक्रिया :

खेल उपलब्धियों का परीक्षण करके उनके मूल्यांकन के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा । एवं अधिक जानकारी के लिए रेलवे (Indain Railways) की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Railway Group C Recruitment आवश्यक तिथियां :

रेलवे के ग्रुप c के पदों पर भर्ती (Indain Railways Group C Recruitment) के लिए इन तारीखों पर ध्यान रखना भी जरूरी है जो कि निम्नलिखित हैं –

  • प्रारंभ तिथि – 26 नवंबर 2021
  • अंतिम तिथि – 25 दिसंबर 2021

यह भी देखें :

Leave a Comment