सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी? | Sabse Paas Ki Kirana Dukan kab Tak Khuli Rahegi

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी यह जानना उस वक़्त जानना सबसे ज्यादा जरूरी हो जाता है जब आपको रात के समय किसी वस्तु की आवश्यक जरूरत पड़ जाए. उदहारण के तौर पर यह मान लीजिए कि रात में अचानक आपको पता चले कि आपके यहां मेहमान आने वाले हैं और घर में चीनी नहीं है तो आप क्या करेंगे?

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी (Sabse Paas Ki Kirana Dukan kab Tak Khuli Rahegi)

आप तत्काल ही अपनी नजदीकी किराना दुकान से जाकर चीनी लाने का सोचेंगे. लेकिन रात के किराना दुकान खुली भी है या नहीं, यह जानना भी जरूरी है. सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी अगर आपको यह पता है तो आप किराना दुकान पर जाकर चीनी लाने का सोच सकते हैं. लेकिन अब आपके मन में यह खयाल भी आ रहा होगा कि हम कैसे यह जान सकते कि सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी तो इसका जवाब मिलेगा आपको हमारे इस लेख में तो आप इस लेख को पढ़ना जारी रखें. 

कैसे जान सकते हैं कि कब तक खुली रहेगी नजदीकी किराना दुकान 

आपने GOOGLE का एड जरूर देखा होगा जिसमें बोला जाता है कि ‘GOOGLE से बोलिए, बोलने से सब होता है’, ठीक इसी प्रकार आप भी GOOGLE के GOOGLE MAP से बोलकर यह पता कर सकते हैं कि सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी. लेकिन यह करना कैसे होगा यह आपको बताया गया है लेख के आगे के भाग में तो पढ़ना जारी रखें. 

GOOGLE MAP की वजह से आज के समय में रास्ता और पता ढूँढ़ना काफी ज्यादा सरल हो गया है. आज लगभग हर व्यक्ति google map इस्तेमाल करने के तरीके से वाकिफ है. और इसी वजह से अब आपके लिए google map से यह जानना भी बेहद आसान और मुमकिन हो गया है कि आपके सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी. और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि आप google map की मदद से यह भी पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास में कौनसी कौनसी किराना की दुकान हैं, उनका खुलने और बंद होने का समय क्या है और वो सप्ताह में किसी किस दिन खुलती हैं. लेकिन यह सब जानना कैसे है तो इसकी प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से है. 

STEP 1: सबसे नजदीक की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी यह जानने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में google map खोलना होगा. Google map खोलने के साथ ही आपसे आपकी location access करने के लिए permission मांगी जाएगी. Permission देने के बाद google map द्वारा आपको वर्तमान location को ट्रेस कर लिया जाएगा. 

STEP 2: अब आप google map में मौजूद search bar पर जाएं और वहाँ mic पर क्लिक करें और google map से बोलें किराना शॉप नीयर मी. आप चाहें से टाइप करके भी google map से जानकारी पूछ सकते हैं. 

STEP 3: अब आपके सामने आपके वर्तमान location के आस-पास की किराना दुकानों के बारे जानकारी आ जाएगी. इस जानकारी में दुकान का नाम, उसकी रिव्यू और रेटिंग, दुकान का पता, मोबाइल नंबर, खुलने और बंद होने का समय और आपकी वर्तमान location से दुकान तक के बीच की दूरी के बारे में बताया जाएगा. 

STEP 4: अब आप आसानी से यह बात जान सकते हैं कि आपके सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी. 

Google map की सहायता से घर बैठे यह जान पाना कि हमारे सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी की प्रक्रिया काफी सरल है. हमारे लेख में बताये गये इस प्रक्रिया का उपयोग कर आप भी आसानी से यह जान सकते हैं कि आपके सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी और कब बंद होगी. 

Leave a Comment

x