📝{Satta Matka} 2021 सभी सट्टा मटका रिजल्ट यहां देखें

सट्टा मटका, सटकी मटकी ( Satta Matka ) में कई लोग सट्टा लगाते होंगे लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं उन्होंने सट्टा मटका को कभी भी गरहराई से नहीं समझा होगा और न ही जाना होगा कि सट्टा मटका क्या है और सट्टा मटका का इतिहास क्या है यह कैसे शुरू हुआ, सट्टा मटका का जनक कौन है, सट्टा मटका रिजल्ट, सट्टा मटका डॉट कॉम, सट्टा मटका कल्याण, सट्टा मटका कल्याण चार्ट, सट्टा मटका कल्याण रिजल्ट, सट्टा मटका गेसिंग, सट्टा मटका कल्याण बाजार, सट्टा मटका मिलन, सट्टा मटका 220 पत्ती आदि। इस लेख में हम आपको सट्टा मटका कब शुरू हुआ, कैसे खेला जाता है सट्टा मटका इससे संबंधित जानकारी से भी अवगत कराएंगे।

Contents show

सट्टा मटका (Satta Matka) क्या है?

सट्टा का मतलब है जुआ खेलना या फिर हार और जीत के लिए पैसे लगाना। किन्ही 2 चीजों के बीच यदि हम शर्त लगाते है और हार या जीत पर पैसे का लेन देन करते हैं इसे सट्टा या जुआं कहा जाता है। भारत में कई तरह से जुआ खेला जाता है। जैसे किसी टीम की हार जीत पर बाजी लगाना, किसी खिलाड़ी पर बाजी लगाना, पत्तों के माध्यम से जुआं खेलना आदि हालांकि भारत में किसी भी प्रकार का जुआं प्रतिबंधित है, घुड़सवारी को छोड़कर

📝{Satta Matka} 2021 सभी सट्टा मटका रिजल्ट यहां देखें

सट्टा मटका

सट्टा खिलवाने का एक तरीका है सट्टा मटका ( सटकी मटकी ) जिसके तहत लोग अंको पर दांव लगाते है और मुनाफा कमाते हैं। हालांकि मुनाफा सीमित लोगों को होता है और नुकसान अनेक लोगों को, जबकि सट्टा मटका ( सटकी मटकी ) संचालक किसी भी रूप में अपना फायदा निकाल लेता है।

सट्टा मटका अर्थात मटके के अंदर सट्टा ( जुआं )

सट्टा और मटका आप नाम से ही समझ सकते हैं कि Satta Matka खेल का संबंध किसी मटके से है। अगर आप ऐसा समझ रहे हैं तो यह बिल्कुल सही है। इस गेम में मटके के अंदर पर्ची में लिखकर अंक डाले जाते हैं बाद में मटके से एक पर्ची को उठाया जाता है और विजेता अंक बताया जाता है। जिसका अंक निकलता है वह विजेता बन जाता हैं। बदलते समय के साथ जहां प्रत्येक चीज डिजिटल हो गयी वहीं सट्टा मटका भी अब ऑनलाइन आ गया है। बाजार में कई वेबसाइट उपलब्ध हैं जो Satta Matka Online खिलवाती हैं।

शुरुआती दौर में, सट्टा मटका

सट्टा मटका खेलों की शुरुआत रतन खत्री ने की थी। उन्हें ही सट्टा मटका किंग कहा जाता है। उन्होंने 70 के दशक में इस खेल को जन्म दिया। शुरुआत में इस खेल को तो लोगों ने खूब पसंद किया लेकिन समय के साथ साथ इस खेल को चाहने वालों की तादाद कम होती गई। इसमें परिणाम का इंतज़ार करना पड़ता रहा तथा दिमागी तौर पर इस खेल को बेहतरीन तरीके से खेला जा सकता था। उस दौरान लोगों को Satta Matka से बेहतर विकल्प मिले। जिनमें कम समय, कम लागत में असीमित फायदा मिलता था। जिसके चलते सटका मटका अपनी लोकप्रियता खोता गया।

भारत में जुआ एक लत माना जाता है और जिस समाज मे लत शब्द को ही बुरा माना जाए तो भला वहां जुआ जैसे खेल ज्यादा विकसित नहीं होते थे। साथ ही साथ इस खेल में दिमाग का प्रयोग ज्यादा होता था और जो व्यक्ति गणित में अच्छा होता था वही इस खेल को बेहतर तरीके से समझ सकता था और मुनाफा कमा लेता था जिससे बाकी लोग इस गेम में हार का मुंह ताकते रह जाते थे।

सट्टा मटका भाग्य के साथ दिमाग का खेल

जुआ भाग्य का खेल माना जाता है लेकिन सट्टा मटका भाग्य के साथ साथ दिमाग से खेला जाता है। अगर आपको अनुमान लगाने का बेहतरीन अनुभव हैं और आप अंको एवं आंकड़ों को बेहतरीन तालमेल से समझ सकते हैं तो सटका मटका ( सटकी मटकी ) खेल आपको रातों रात अमीर बना सकता है। इस खेल के निर्माता रतन खत्री Satta Matka गेम के किंग माने जाते हैं जिन्होंने इस खेल से करोड़ों रुपये का मुनाफा कमाया और साथ साथ satta matka tips देकर कई लोगों को फर्श से अर्श तक ले गए है।

आपको सट्टा मटका गेम खेलने के लिए पूर्णतः भाग्य पर ही निर्भर नहीं रहना होगा। आपको अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करके यह खेल खेलते हुए अंको का चालाकी से चयन करना है इससे आपके जीतने के अधिकाधिक उम्मीदें होगी। आपको एक बार फिर याद दिला दें कि Satta Matka खेल भारत मे पूर्णतः प्रतिबंधित है यदि आप किसी भी Satta Matka गेम को खेलते हुए पाए गए तो आपको तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार किया जाएगा और आपसे जुर्माना भी वसूला जाएगा।

जुआ अधिनियम 1867

फिर भी लोग इसे कानून की नाक के नीचे खेलते है। भारत के अलग अलग राज्यों में कुछ खेलों पर पैसा लगाने की छूट है जैसे गोवा में कैसिनो को वैद्य किया गया है। हालांकि अंग्रेजो द्वारा पारित एक कानून 1867, जोकि सार्वजनिक जुआ अधिनियम है यह बाध्य करता है कि कोई भी व्यक्ति न जुआ खेले और न ही जुआ खिलाये।

आज का कल्याण रिजल्ट

आज का कल्याण रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए बटन को “दवाए अभी”

{ सटीक जानकारी } सट्टा मटका Kalyan Panel Chart यहाँ देखे

———————-DISCLAIMER———————-

कृपया ध्यान दें! इस लेख को लिखने का उद्देश्य सिर्फ सट्टा मटका के बारे में जानकारी प्रदान करना है. हम किसी भी तरह से सट्टा मटका या ऐसे किसी भी गेम जो क़ानूनी रूप से प्रतिबंधित है, उसका समर्थन नहीं करते है. और न ही ऐसे खेल खेलने की आपको सलाह देते है. इस वेबसाइट पर सट्टा मार्किट से सम्बंधित सारी जानकारी हमनें इन्टरनेट से निकाली है जिसकी प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेते है. साथ ही इस वेबसाइट पर दिखाए गए किसी भी मटके के रिजल्ट की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी हमारी नहीं है. यदि आपको हमारे द्वारा प्रदान किसी भी जानकारी से शिकायत है तो बेझिझक हमसे सम्पर्क कर सकते हैं

कौन है Satta Matka किंग?

ट्रेडिशनल मटके के जन्मदाता रतन खत्री को कहा जाता है। इन्हें ही मटका किंग के नाम से लोग पहचानते हैं। रतन खत्री की प्रतिदिन की औ 1 करोड़ रुपये से अधिक की थी। उन्हें मटके का बेताज बादशाह कहा जाता था। 2020 को रतन खत्री की मृत्यु हो गयी थी।

विभाजन के समय रतन खत्री कराची से मुंबई आये। इस दौरान मुम्बई में अंडरवर्ल्ड का साया था और सट्टा कारोबार भी खूब फल फूल रहा था। तब रतन खत्री ने इस गेम में की शुरुआत की जिसमें मटके के अंदर पर्ची डाली जाती थी। उस समय न तो इंटरनेट का जमाना था और न ही मोबाइल फोन का

उस समय टेलीफोन ही सूचना भेजने की सहारा था। सटकी मटकी का रिजल्ट आते ही कुछ ही देर में यह पूरे देश में फैल जाता था। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है की मटके की लोकप्रियता कितनी थी।

उस समय भारत मे टेलीफोनिक शुरुआत दौर था। यदि रात्रि 9 बजे के बाद आप किसी को फोन भी करना चाहें तो नहीं कर सकते थे। क्योंकि सट्टे मटके लोकप्रियता की की वजह से सारी लाइनों पर सट्टेबाज होते थे जो एक दूसरे को लकी नम्बर बता रहे होते थे। हालांकि रतन खत्री की सफल सट्टे के पीछे कल्याणजी भगत का भी हाथ था। कल्याण जी भगत सीधे साढ़े आदमी थी वे कच्छ से मुम्बई गए और वहां राशन की दुकान चलाते थे। अपनी दुकान पर आने वाले ग्राहकों के मुह से वे न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज की बातें सुनते थे तब उन्हें लगा कि सट्टे के व्यापार में तगड़ा स्कोप है। इसके बाद रतन खत्री और कल्याण जी भगत पार्टनर हो गए और सट्टा मटका चल निकला।

कब शुरू हुआ सट्टा मटका?

सट्टा मटका को अंको का खेल कहा जाता है। अगर आप बुद्धिमानी एवं आंकड़ो का रिसर्च करने में माहिर हैं तो यह खेल बेहतरीन तरीके से खेल सकते हैं। भारत मे सट्टा मटका बेहद तीव्र गति से प्रसिद्ध हो रहा है। करोड़ों लोग इस खेल में अपना हाथ आजमा रहे है। उनकी लालसा बस यही रहती है कि इस खेल से वे ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमा सके।

भारत में सट्टा मटका का जन्म 1950 के दशक में हुआ। शुरुआत में में इसे Satta Matka ( सटकी मटकी ) नहीं बल्कि अंकड़ा जुगर कहा जाता था इसके मतलब है अंको की जोड़ी। लेकिन इसमें अंको की जोड़ी मटके का प्रयोग करके बनाई जाती थी जिससे लोग इसे सट्टा मटका के नाम से जानने लगे। Satta Matka खेल न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज के आधार पर शुरू किया गया खेल है।

न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज में सट्टा कॉटन के खुली एवं करीबी दर पर अनुमान लगाकर पैसा लगाते थे। लोग कपास की अनुमानित मूल्य पर पैसा लगाकर सट्टा खेलते थे। कपास का भाव न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से मुम्बई कॉटन एक्सचेंज को टेलीप्रिंटर के माध्यम से भेजा जाता था। 1961 में यह खेल बन्द कर दिया गया तब इस खेल के अल्टरनेटिव को तलाश की गई और सट्टा मार्किट को खत्म होने से बचाने के लिए Satta Matka की उत्पत्ति हुई।

शुरुआत में इस गेम को ऑफ़लाइन खेला गया जिसमें मटके अंदर पर्ची डाली जाती थी। लेकिन वर्तमान में इसे अब ऑनलाइन खेला जा रहा है। इसके बावजूद आज भी लोग इसे Satta Matka ही कहते हैं।

कैसे खेला जाता है सट्टा मटका

सट्टा मटका आजकल ऑनलाइन खेला जाता है। आप एजेंट के माध्यम से पैसा लगवा सकते हैं। लेकिन पैसा यूँही हवा में तीर लगा के नहीं लगाया जाता। आपको सट्टा मटका एवं अंको से जुड़ी अच्छी समझ होनी चाहिए तभी आप Satta Matka ( सटकी मटकी ) के गेम में मुनाफा कर सकते हैं।

यदि आप जानना चाहते हैं कि सट्टा मटका कैसे खेलें, तो आप इस लेख को आगे पढ़ते रहिए। सटकी मटकी खेल से संबंधित पूरी जानकारी आपको दी जाएगी।

सट्टा मटका कैसे खेलें ? इससे पहले आप Satta Matka की बेसिक बातें समझ लीजिए। इस गेम में यदि आपसे कोई कहे कि आपको 1 का 4 मिलेगा इसका अर्थ है कि आपको 100 का 400 रुपया दिया जाएगा। Satta Matka में आपको 100 गुना तक मिल सकता है। शायद यही वजह है कि लोग इसके प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं। आपको बता दें कि यह पोस्ट हम सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से लिख रहें हैं। हम इस खेल को बढ़ावा नहीं देते हैं। यह खेल एक गैरकानूनी खेल है।

सट्टा मटका में प्रयुक्त होने वाले प्रमुख शब्द

शब्दअर्थ
मटकाप्राचीन काल में पर्ची डालने के लिए प्रयोग होने वाला पात्र
जोड़ी/पेयर0-9 के बीच की कोई भी संख्या
पत्ती/पन्ना00-99 के बीच की कोई भी संंख्या
ओपन रिजल्ट/क्लोज रिजल्टतीन नंबरों की संख्या
बेरिजमटका जुएं का नतीजा
सिंगल जोड़ी के कुल जमा के अंतिम अंक
1 अंक22 पत्ती
कुल पत्ती की संख्या220 ( 10*22 = 220 )

सट्टा मटका में नंबर को समझना

इस गेम में ताश के पत्तों को उनके नाम से नहीं बल्कि नम्बर से पहचाना जाता है। इसमें दहला अर्थात 1 से 0 तक कुल 10 पत्ते इस्तमाल किया जाते है जोकि क्रमानुसार है।

एक्का – 1, दुक्की – 2, तिक्की – 3, चौका – 4, पंजा – 5, 
छक्का – 6, सत्ता – 7, अट्टा – 8, नहला – 9,
दहला – 0

Opposite Number या कट अंक निकालना

  • किसी भी Number में 5 मिलाने से उस Number का Opposite Number पा सकते है.
    जैसे:- 3 + 5 = 8
    2 + 5 = 7

1—6
2—7
3—8
4—9
5—0

  • Matka Game में Opposite अंक का बहुत महत्व होता है.
  • Opposite अर्थात उल्टे अंक को Cut अंक भी कहते है.
  • Opposite Number Matka Line में इसलिए प्रयोग में लाये जाते हैं कि संचालकों को गणीतिय आंकलन करने पर आसानी हो और वे सुगमता से लाइन चला सकें।

सट्टा मटका ( सटकी मटकी ) Betting Time

नंबरों के बारे में समझने के बाद आपको समझना होगा कि जिस मटके के अंतर्गत आप सट्टा लगा रहे हैं उसका ओपन और क्लोज टाइम क्या है। अर्थात कब सत्ता शुरू होता है और कब क्लोज होकर उसका रिजल्ट बताया जाता है। भारत में कई ऑनलाइन वेबसाइट एवं एप्पलीकेशन है जो सटकी मटकी खिलवाते है।

सट्टा मटका जीता एवं हार

नम्बर और ओपन तथा क्लोज टाइम समझने के बाद कब खिलाड़ी गेम खेलने के लिए तैयार हो जाता है तो खिलाड़ी पहले मटका ओपन के समय शर्त लगा देता है। इसके बाद मटका क्लोज के टाइम अंको की घोषणा के बाद आपको यह पता चल जाता है कि कौन जीता एवं कौन हारा।

Satta Matka Betting Time

नम्बर खुलने के पश्चात खेल खेलने वाले को शर्त लगाना होता है जिसमें 5 तरह की बैटिंग मौजूद होती है।

  1. Play Ank (Single Digit)
  2. Play Jodi (Double digit)
  3. Play Pana SP (Triple digit)
  4. Play Pana DP (Triple digit)
  5. Play Pana TP (Triple digit)

उपरोक्त बैटिंग पर पैसा लगाने के बाद खिलाड़ी का नंबर मैच किया जाता है। पहले से तय पैसे के हिसाब से आपको पैसे दिए जाते हैं जिसमें आपको सिंगल जोड़ी के लिए 9 गुना, ट्रिपल डिजिट के किसी भी नम्बर के लिए आपको 90 से लेकर 100 गुना तक का मुनाफा मिल जाता है।

सट्टा नंबर निकालने का तरीका

Method 1:

सट्टा मटका अंक निकालने के लिए लोग इंटरनेट पर कई तरह से सर्च करते रहते हैं कि satta ank kaise nikale, satta nikalne ka formula, satta number nikalne ka tareeka, आदि सर्च करते रहते हैं। लेकिन satta matka guess, या सट्टा मटका नम्बर ( सटकी मटकी ) निकालने का कोई ठोस तरीका नहीं है सिर्फ आंकड़ो का विश्लेषण करके लोग Satta Matka नम्बर निकाल सकते हैं ।

  • मान लीजिए आपको सोमवार का स्कोर प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको सोमवार के परिणामों की अंतिम संख्या और सोमवार के पहले नंबर पर काम करना होगा।
  • अब आप 4,3,2,1,0 नम्बर को इससे मिलाना होगा। फिर आप इसके cut marks प्राप्त करें। इस तरह आपका अनुमानित सट्टा मटका अंक निकलेगा।
  • अब आप सोमवार की पहली संख्या और मंगलवार और बुधवार के अंतिम अंकों का मिलान करें।
  • अब आप फिर से उनको 4,3,2,1,0 से इन नंबरों को मैच करना होगा। इस तरह आप सट्टा मटका अंक प्राप्त कर सकेंगे।

Method 2:

यदि आप Satta Matka का सटीक नम्बर निकालना चाहते हैं या , daily open to close fix के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को आगे पढ़ते रहें। हम उदाहरण के माध्यम से आपको daily open to close fix ank, kalyan daily open to close fix निकालने का तरीका बताएंगे।

Example : यदि आज आपको शुक्रवार का 4/12/15 का 6 नम्बर निकलना है, तो इसके 3 दिन पहले के Open Number 1,2,4 है

इन 3 अंको के Opposite अंक 6,7,9 इस तरीके से 6 अंक बने 1,6,2,7,4,9 इस तरह शुक्रवार को Open 4 रिजल्ट आया।

सट्टा मटका Results को समझना

मान लीजिए मटका का अंक 680-40-190 आया तो यह अंक तीन हिस्सों को दर्शाता है जोकि इस प्रकार है।

680 – इसका मतलब नंबर ताश के पत्ते है छक्का, अट्टा और दहला
190 – इसका मतलब नंबर ताश के पत्ते है इक्का, नहला और दहला
40 – यह एक सेट होता है जिसे दोनों नंबर के कॉम्बिनेशन से बनाया जाता है. जैसे की 6+8+0 = 14, तो इसमें से दूसरा अंक 4 लिया जाता है और फिर 1+9+0 =10, इसमें से भी दूसरा अंक 0 लिया जाता है.

Satta Matka Kaise Khelen? वीडियो के माध्यम से समझे

सट्टा मटका किन-किन माध्यम से खेला जा सकता है?

सट्टा मटका को 2 माध्यम से खेला जा सकता है जोकि निम्नलिखित

  1. ऑफलाइन माध्यम से
  2. ऑनलाइन माध्यम से

1. ऑफलाइन माध्यम से

डिजिटलीकरण तथा कानूनी दांव पेंच से बचने के लिए अब अधिकतर सट्टा मटका ऑनलाइन की ओर रुख कर चुके है लेकिन कई मटके आज भी ऑफलाइन चलते हैं जिनमें वे लोगों को सट्टा खिलवाते हैं। आपको बता दें कि सट्टा की शुरुआत मुम्बई से हुई थी इसीलिए ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरह के सट्टा मार्किट का केंद्र मुंबई है। ऑफलाइन Satta Matka में 1 से लेकर 99 तक के नंबर चुने जाते हैं। इसके बाद आपको रकम अदा करनी होती है। आपका एजेंट आपके चयनित नम्बर का टिकट देगा। यदि आपका नम्बर फसता है तो आपको विजेता माना जायेगा।

2. ऑनलाइन माध्यम से

बढ़ते डिजिटलीकरण के कारण सब कुछ ऑनलाइन आज्ञा तो सट्टा मार्किट भी इससे अछूता नहीं रहा है। मटका से जुड़े कई ऐजेंट ऐसे हैं जिन्होंने खुद की वेबसाइट और एप्लीकेशन का निर्माण करके ऑनलाइन मटका खिलाते हैं। ऑनलाइन मटका में एजेंट की वेबसाइट पर जाकर आपको भुगतान करना होगा और अपना नंबर का चयन करना होगा।

सट्टा मटका खेलने के फायदे एवं नुकसान

सट्टा मटका एक जुआ है जिसको खेलकर आपको सामाजिक एवं आर्थिक दोनों रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप ये तक जानते ही होंगे कि जुआ या सट्टा खेलना भारत मे कितने निम्न दर्जे का कार्य होता है। लोग सटोरिये या जुआरी को उतने सम्मान की नजरों से नहीं देखते हैं और उन्हें समाज में उचित दर्जे नहीं दिया जाता है।

सरकार भी जुआ या किसी भी प्रकार के Satta Matka के खिलाफ़ है। कानूनी रूप से यह अवैद्य है। यदि आप सट्टा खेलते हैं और पुलिस के पकड़ में आते हैं तो आपको जुर्माना और सजा दोनों हो सकती है। इसीलिए हम आपसे निवेदन करते हैं कि आप ऐसे खेलों से दूर रहे जिससे आपकी समाज मे नकारात्मक छवि बने लोग आपके साथ उठने बैठने से कतराए। आगे हमने आपको सट्टा मटका के फायदे एवं नुकसान के बारे में जानकारी दी है।

फायदे

  • यह आपको जल्दी अमीर बना देगा।
  • सट्टा मटका एजेंटो द्वारा पूर्णतः ईमानदारी से भुगतान भी करते हैं।
  • Satta Matka खेलने से आपके गणितीय समस्याओं को हल करने का अच्छा अनुभव आ सकता है।
  • सामाजिक स्तर पर आपकी छवि एक सटोरिये के रूप में बनती है।

नुकसान

  • सट्टा मटका खेलने के फायदे से ज्यादा नुकसान है। यह भारत मे पूर्णतः प्रतिबंधित खेल है।
  • चूंकि यह सट्टा है और यह भारत मे पूर्णतः प्रतिबंधित है तो आपको कानूनी रूप से नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।
  • आपको इसकी लत लग सकती है जिससे आपको आर्थिक क्षति का नुकसान उठाना पड़ सकता है।
  • अगर आपको एक बार फायदा हुआ तो आप आगे इसको लेकर ज्यादा बड़ा मुनाफा कमाने की कोशिश करेंगे फिर आप ज्यादा नुकसान खा सकते हैं।

Satta Matka Websites and Application

भारत में सट्टा मटका ऑनलाइन रूप से संचालित किया जाता है। इन वेबसाइट पर संचालक सट्टा मटका पर ऑनलाइन ही पैसा लगवा देते हैं। इसी वेबसाइट पर आपको सटका मटका रिजल्ट भी प्राप्त हो जाता है।

इस वेबसाइट पर एक मटका नहीं अपितु जितने भी मटके संचालित किए जाते हैं उनकी सारी जानकारी इस मटके पर रहती है। इन वेबसाइट पर मटका कब ओपन होगा, क्लोज होगा मटके का रिजल्ट कब आएगा। एजेंट का कांटेक्ट नम्बर आदि मौजूद रहते हैं। यह एजेंट अपने अनुभव और अंकीय समझ के आधार पर आपको आंकलन करके बताते हैं कि कौन सा नम्बर लग सकता है। इसके एवज में वे आपसे कुछ पैसे लेते हैं जिसका भुगतान आपको ऑनलाइन ही करना होता है।

वेबसाइट के अलावा Satta Matka बाजार में ऑनलाइन एप्लिकेशन भी मौजूद हैं। जिनमें कई तरह के मटको के बारे में बताया जाता हैं। इन्हीं में आपको रिजल्ट ओपन क्लोज के बारे में सारी जानकारी दी जाती है।

Satta Matka खेलने के लिए प्रयोग होने वाली Websites

sattaking.biz sattaking.online
sattaking.insattaking.live
sattaking.mesattaking.biz
sattaking.runsattaking.org
sattaking.gurusattaking.com
sattaking.lol sattaking.run
sattaking.pwsattaking.vip
sattaking.imsattaking.info
sattaking.netsattaking.today
sattaking.intosattaking.asia
sattakingnow.insattaking.hub
sattaking.icusattaking.vin
sattaking.hostsattaking.win
dpboss.net sattaking.vet

User id ke bad website access करना

मार्किट में कई तरह के लोग है जो सट्टा मटका के सटीक अनुमान लगाते हैं। आपको इन वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से पैसे देने होंगे। इसके बाद आपको सम्बंधित वेबसाइट के माध्यम से यूजर ID और पासवर्ड बता दिया जाता है। आप उस वेबसाइट की यूजर ID और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन कर सकते हैं और अंक प्राप्त कर सकते हैं।

Full Proof नहीं होते यह रिजल्ट

इंटरनेट पर भी आपको Satta Matka Tips की कई वेबसाइट मिल जायेगी। कई दलाल आपसे पैसे लेकर आपको विजेता बनाने का मोह भी देते हैं लेकिन हकीकत में उन्हें खुद सटीक नंबरों का अंदाजा नहीं होता है। आप गूगल पर सर्च करके ऐसी कई वेबसाइट देख सकते हैं जो 2 से 3 हजार रुपये लेकर Satta Matka Tips देने का वादा करती हैं। इन वेबसाइट पर आपको एजेंट के नंबर भी दिए जाते हैं जिनसे आप बात भी कर सकते हैं। Satta Matka में आपको अलग अलग एजेंट ट्रिक्स भी बताते हैं कि रेज करके खेले 1, रेज करके खेलें 2, फिक्स डे फिगर, सिंगल ब्रैकेट स्कीम, इसके अलावा कई तरह की ट्रिक्स भी दी गईं हैं।

आप एक बार इनका सब्सक्रिप्शन लेकर यूजर ID और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन कर लेंगे जहां वे आपको इस खेल से सबन्धित हर एक आवश्यक पहलू भी समझाते हैं। इस वेबसाइट पर आपको अन्य मटका क्लबों के रिजल्ट भी दिखाए जाते हैं

हालांकि इस वेबसाइट पर दिखाए गए अनुमान की प्रमाणिकता या जीत के दावे की जिम्मेदारी एजेंट खुद नहीं लेते हैं। क्योंकि वह अनुभव, खेल की समझ और विश्लेषण के माध्यम से आपको नम्बर बता देते हैं उन नंबरों पर पैसा लगाने के बावजूद भी आपको पैसे का नुकसान उठाना पड़ता है। एजेंट को दिया गया पैसा तो गया ही साथ ही मटका में लगाया पैसा भी चला जायेगा। कई लोग खुद नंबरों का विश्लेषण करके पैसे जीत लेते हैं ऐसे में आपको किसी के द्वारा बताए गए नंबरों पर अनुमान नहीं लगाना चाहिए। ऐसे में आपको भारी वित्तीय नुकसान भुगतना पड़ सकता है।

ये हैं भारत के टॉप 10 फेमस मटका

भारत में सैंकड़ो मटका चल रहे हैं लेकिन ख्याति कुछ मटकों को ही मिल पाई है। भारत के 10 सबसे बड़े मटके Milan Matka, Kalyan Matka, Rajdhani Day and Night Matka, New Delhi Matka, Main Ratan, Rajshree Matka, Sridevi Matka, Madhuri Matka, Time Bazar Matka, Main Bazar Day Matka आदि हैं।

जिन्हें हम एक-एक कर विस्तार में समझेंगे

  1. Kalyan Matka
  2. Worli Mumbai Matka
  3. Milan Matka
  4. Rajdhani Day and Night matka
  5. New Delhi Matka
  6. Main Ratan Matka
  7. Rajshree Matka
  8. Sridevi Matka
  9. Madhuri Matka
  10. Time Bazar Matka

1. Kalyan Matka

भारत का सबसे प्रसिद्ध मटका, कल्याण मटका है। यह कल्याण जी भगत ने शुरु किया था। इंटरनेट पर लाखों तादाद में लोग कल्याण मटके के रिजल्ट का इंतज़ार करते हैं। लाखों की मात्रा में लोग कल्याण रिजल्ट, सटा मटा कल्याण रिजल्ट, डीपी बॉस कल्याण रिजल्ट, कल्याण रिजल्ट टुडे, कल्याण रिजल्ट क्लोज जैसे कीवर्ड सर्च करते हैं।

2. Worli Mumbai Matka

वर्ली में संचालित वर्ली मुम्बई मटका सबसे बड़ा मटका में से एक है। इस मटके में हर दिन लाखों लोग अपनी किस्मत आजमाते है आपको बता दें कि रतन खत्री और कल्याण भगत ने मिलकर वर्ली मुम्बई मटका को शुरू किया तुम जोकि आज भी देश भर में प्रसिद्ध है। Worli Mumbai Matka में Worli Mumbai Matka penal, Penal chart Record, Panna Patti Patta Record Bazar result आदि उपलब्ध हैं।

3. Milan Matka

Milan Matkaa भी एक तरह का सट्टा मटका है जोकि भारत मे बहुत अधिक प्रसिद्ध है। इस मटके के अंतर्गत कई मटके हैं जैसे Milan Morning, Milan day, Milan night, Main Milan day आदि। इंटरनेट पर लोग मिलन मटका रिजल्ट, Milan Matka day chart, Milan matka close, Milan Matka Goldan Matka जैसे कीवर्ड से सर्च करके जानकारी निकालने की कोशिश करते हैं।

4. Rajdhani Day and Night Matka :

सबसे विश्वसनीय और सबसे ज्यादा खेले जाने वाले मटकों में से एक राजधानी मटका भी है। जिसमें लोग करोड़ों की मात्रा में पैसे भी लगाते हैं। राजधानी मटका डे और नाईट रूप से संचालित किया जाता है। Rajdhani day में आपको दिन के रिजल्ट की ओपन तथा क्लोज की टाइमिंग बताई जाती है। इसी तरह Rajdhani Night me open close chart के बारे में बताया जाता है। कई सट्टे को समर्पित वेबसाइट हैं जो Rajdhani Night, Rajdhani day, Rajdhani night panel chart, Rajdhani day panel chart, Rajdhani night single jodi, Rajadhani satta king के बारे में जानकारी से अवगत करातीं हैं।

5. New Delhi Matka

New Delhi Matka भी काफी फेमस मटकों में अपना स्थान रखता हैं। भारी तादाद में लोग इस मटके को खेलते हैं। यह मटका New Delhi से संचालित किया जाता है।

6. Main Ratan Matka

रतन खत्री द्वारा शुरू किया यह मटका रतन का मुख्य मटका है। इस मटके में रोजाना आपको Main Ratan Matka, Main Ratan Main Ratan Chart, Main Ratan Mumbai Chart, Main Ratan Bombay Tips, Main Ratan me aaj kya ayega जैसे टिप्स DP BOSS जैसी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। यह सबसे बेहतरीन मटकों में अपना स्थान रखता है साथ ही इसे खेलने वालों की भी बड़ी तादाद है।

7. Rajshree Matka

मुम्बई को satta matka का केंद्र कहा जाता है और Rajshree Matka भी मुम्बई से ही संचालित किया जाता है। Rajshree Matka में प्रतिदिन Bombay Rajshree Day, Bombay Rajshree Night Result दिए जाते हैं।

8. Sridevi Matka

मुम्बई से संचालित बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के नाम का यह मटका प्रसिद्ध मटकों में से एक है। यह मटका दिन में 2 बार रिजल्ट दिखाता है। 11:35 AM और 12:35 PM पर आप इसका रिजल्ट देख सकते हैं। लोग इसके बारे में जानने के लिए Sridevi Satta Chart, Sridevi Satta king, Sridevi Satta Result जैसे कीवर्ड सर्च करते हैं।

9. Madhuri Matka

सट्टा मटका मार्किट में माधुरी मटका ने भी अपना एक बेहतरीन स्थान कायम किया है। यह मटका 11:45 पर ओपन और 12:45 पर क्लोज होता है। इंटरनेट पर Madhuri Matka Result, Madhuri Matka open close आदि उपलब्ध है।

10. Time Bazar Matka

Dp BOSS में लिस्ट टाइम बाजार मटका भी सट्टा मार्किट में एक बेहतरीन मटका है। 2:30 Pm पर ओपन और 4:30 पर क्लोज होता है।

Satta Matka में हुए घाटे को इस तरह कवर करें

सट्टा एक जुआ हैं जिसमें वित्तीय घाटा होने की पूरी संभावना रह जाती है। चाहे जितना अच्छा खिलाड़ी हो अगर उसका भाग्य अच्छा नहीं होगा तो वह इस खेल में बुरा घाटा खा सकते हैं। अगर आप खेल में हुए घाटे को कवर करना और इस खेल में अधिक से अधिक मुनाफा कमाने के लिए इन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए।

1. बेहतरीन साइट को खोजें जो आपकी सटीक परिणाम दें

वर्तमान में कई तरह की वेबसाइट मौजूद है जो सट्टा मटका रिजल्ट, एवं संभावित अंक उपलब्ध कराती हैं। जिनमें कई वेबसाइट बेहद गुणवत्ता पूर्ण परिणाम उपलब्ध कराती है। उनके अंको की समझ, गणितीय आधार पर नम्बर अनुमान लगाने का बेहतर अनुभव आपको विजेता बना सकती है। आप ऐसी वेबसाइट की तलाश में रहें जो आपको ज्यादा से ज्यादा बेहतर परिणाम दें।

2. रणनीति बनाकर खेलें

जैसा कि आप जानते हैं जुआ जोखिम भरा है इसे खेलने वाले को रिस्क लेके चलना पड़ सकता हैं क्योंकि दुनिया का कोई भी इंसान आपको सटीक अनुमान नहीं बता सकता है वह सिर्फ आंकड़ो का अध्ययन करके आपको अनुमानित नम्बर बताता है। सट्टा मटका खेलने वाले खिलाड़ी को लगातार मटके से जुड़े परिणामो एवं उनमें हो रही परिवर्तन से लगातार अपडेट रहना चाहिए। आप बेहतर रणनीति बनाई उसके तहत खेलें जिससे आपको घाटा होने के चांस बहुत कम हैं।

3. मटका चार्ट का उपयोग करें

इस गेम में उपयोग होने वाले चार्ट का अध्ययन करें। चार्ट में नए खिलाड़ियों को खेल खेलने के साथ साथ प्रदाताओं के लगातार किये जाने वाले प्रासंगिक सभी प्रकार की जानकारी देता है। मटका चार्ट निकालने के लिए आपको पिछले दिन की जोड़ी जोड़ना है, मान लीजिए पिछले दिन की जोड़ी 88 है तो जोड़ी का टोटल 16, इसका फाइनल नम्बर 6 है। तो अंतिम अंक ले। संभावित परिणाम यह हो सकते हैं।

अगर फाइनल अंक =>0<= तो =>2-3-5-9 (ओपन या क्लोज)

अगर फाइनल नंबर है=> 1 <= तो=> 4-5-7-9 (ओपन या क्लोज)

अगर फाइनल नंबर है => 2 <= तो 0-2-6-8 (ओपन या क्लोज)

अगर फाइनल नंबर है => 3 <= तो 0-1-8-9 (ओपन या क्लोज)

अगर फाइनल नंबर है => 4 <= तो 1-3-6-7 (ओपन या क्लोज)

अगर फाइनल नंबर है => 5 <= तो 2-4-6-7 (ओपन या क्लोज)

सभी प्रकार के सट्टा मटका ( All types of Satta Matka )

SR.SATTA MATKA GAMETIMMING
1. MILAN MORNING10:15 AM- 11:15 AM
2. SRIDEVI11:35 AM 12:35 PM
3.MADHURI11:45 AM-12:45 PM
4.PADMAVATI11:30 AM-12:30 PM
5.TIME BAZAR01:00 PM-03:15 PM
6. TARA MUMBAI DAY01:30 PM-03:00 PM
7.TIME BAZAR DAY02:30 PM-04:30 PM
8.MILAN DAY02:15 PM-04:15 PM
9.MAIN BAZAR DAY03:35 PM-05:35 PM
10.KALYAN04:50 PM-06:50 PM
11.SRIDEVI NIGHT07:15 PM-08:15 PM
12.MADHURI NIGHT07:00 PM-08:00 PM
13.NIGHT TIME BAZAR08:10 PM-10:10 PM
14.TARA MUMBAI NIGHT08:30 PM-10:30 PM
15.MILAN NIGHT09:00 PM-11:00 PM
16.RAJDHANI NIGHT09:30 PM-11:45 PM
17.MAIN BAZAR09:40 PM-12:05 AM
18.MAIN MILAN DAY03:05 PM-05:05 PM
19.MUMBAI ROYAL DAY02:10 PM 04:30 PM
20.MUMBAI ROYAL NIGHT09:35 PM-12:02 AM
21.NEW RAJDHANI DAY03:35 PM-05:35 PM
22.KALYAN NIGHT09:15 PM-11:30 PM
23.SHUBHANK01:15 PM-02:15 PM
24.SILVER12:00 PM-01:30 PM
25.SILVER NIGHT07:30 PM-08:30 PM
26.RAJASHREE MORNING11:25 AM-12:25 PM
27.RAJASHREE01:45 PM-02:45 PM
28.OLD MAIN MUMBAI09:30 PM-12:05 AM
29.RAJASHREE NIGHT07:45 PM-08:45 PM
30.RAJLAXMI11:05 AM-12:05 PM
31.PUNA BAZAR01:05 PM-03:05 PM
32.MADHUR MORNING11:30 AM-12:30 PM
33.MADHUR DAY01:20 PM-02:20 PM
34.MADHUR NIGHT08:30 PM-10:30 PM
35.RATAN KHATRI10:00 PM-12:00 AM
36.NEW COUNTRY BAZAR01:20 PM-02:20 PM
37.SRIDEVI [ main ]11:35 AM-12:35 PM
38.SRIDEVI [ main ] NIGHT07:35 PM-08:35 PM
39.NEW MAIN MUMBAI08:35 PM-10:35 PM
40.Add Market01:15 PM-02:15 PM
41.SAPNA DAY11:30 AM-12:30 PM
42.MAIN MUMBAI RK09:35 PM-11:50 PM
43.MATKA KING DAY02:10 PM-04:30 PM
44.MATKA KING NIGHT09:00 PM-11:00 PM
45.SRI STAR NIGHT08:05 PM-10:25 PM
46.RATAN DAY03:00 PM-05:00 PM
47.RATAN NIGHT09:00 PM-11:00 PM
48.KALYAN BAZAR09:45 PM-12:01 AM
49.NEW BOMBAY09:30 PM-12:05 AM
50.JODI BAZAR09:30 PM-11:30 PM
51.GUJRAT12:00 PM-01:30 PM
52.GUJRAT NIGHT08:30 PM-10:00 PM
53.Add Game09:00 PM-11:00 PM
54.JANTA MORNING11:20 AM-12:20 PM
55.WORLI MUMBAI09:20 PM- 11:20 PM
56.MAIN MUMBAI NIGHT09:10 PM-11:10 PM
57.BABY DAY11:30 AM-12:30 PM
58.BABY NIGHT07:15 PM-08:15 PM
59.STAR KALYAN01:00 PM-02:00 PM
60.SUPER MILAN NIGHT 09:05 PM-11:00 PM
61.SUPREME DAY03:35 PM    05:35 PM
62.SUPREME NIGHT08:45 PM    10:45 PM
63.ROSE BAZAR DAY03:15 PM 05:45 PM
64.ROSE BAZAR NIGHT09:45 PM 12:02 AM
65.TIME BAZAR NIGHT [MAIN]08:45 PM 10:45 PM
66.CENTRAL BOMBAY01:38 PM 02:48 PM
67.PADMAVATI NIGHT07:45 PM    08:45 PM
68.MARUTI DAY01:30 PM 03:30 PM
69.MARUTI NIGHT08:45 PM    10:45 PM
70.KALYAN KBC01:00 PM 03:00 PM
71.MUMBAI NIGHT08:10 PM 10:10 PM
72.GOLDEN01:30 PM 03:10 PM
73.GOLDEN TIME01:10 PM 03:10 PM
74.OMI DAY01:10 PM 03:10 PM
75.MAHARASHTRA DAY02:25 PM 03:24 PM
76.MAHARASHTRA NIGHT09:05 PM 11:05 PM
77.DAYAWAN DAY12:50 PM 01:50 PM
78.JOCKER11:45 AM 12:46 PM
79.SUPER MATKA05:00 PM 07:00 PM
80.MUMBAI MARKET NIGHT10:35 PM 12:35 AM
81.KALYAN MARKET NIGHT10:00 PM 12:10 AM
82.MILAN MARKET DAY04:20 PM    06:20 PM
83.MILAN MARKET NIGHT10:20 PM 12:25 AM
84.BOMBAY RAJSHREE DAY01:00 PM 03:00 PM
85.BOMBAY RAJSHREE NIGHT09:00 PM 11:00 PM
86.BOMBAY RAJSHREE DAY01:00 PM 03:00 PM
87.BOMBAY RAJSHREE NIGHT09:00 PM 11:00 PM
88.DHANLAXMI DAY02:00 PM 04:00 PM
89.DHANLAXMI NIGHT08:15 PM 10:15 PM
90.MUMBAI MARKET DAY05:30 PM 07:30 PM

भारत मे सट्टा मटका का कानून

भारत मे सट्टा मटका आजादी से पहले खेला जा रहा है। इसकी उतपत्ति भारत में ही हुई थी। न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज में सट्टा बन्द किये जाने के बाद सट्टा मार्किट के व्यापारियों ने नया विकल्प तलाशा और सट्टा मटका को जन्म दिया। सट्टा मटका एक तरह लॉटरी की तरह ही है जिसमें लोग अंको के माध्यम से पैसा लगाते हैं। हालांकि भारत में ऐसी किसी भो तरह के खेल गैरकानूनी है।

ब्रिटिश शासन के दौरान भारत मे सट्टा या जुआ को लेकर कानून बनाया गया था जिसमें public gambling act 1867 के तहत भारत मे इसे गैरकानूनी करार दिया गया था। इसके बाद भारत आजाद हुआ और पाकिस्तान अलग राष्ट्र बना तब पाकिस्तान ने यह कानून हटा दिया जबकि भारत में यह कानून जारी है।

भारत मे यदि आप सट्टा खेलते पाए गए तो आपको 100 से 300 रुपये तक का जुर्माना या जेल या फिर 1 महीने की जेल या फिर दोनों ही हो सकते हैं। यदि आप दुबारा जुआं खेलते पकड़े गए तो जुर्माने दुगना तथा कारावास 6 महीने तक का हो जाता है।

सट्टा मटका खेल का परिणाम

सट्टा मटका खेल समाज में एक दुष्प्रभाव फैलता है। हालांकि यह जल्दी अमीर अमीर बनने का एक जरिया है लेकिन इसमें नुकसान भी बेहद तेजी से होता है। भारत में घुड़सवारी को छोड़कर किसी भी तरह के सट्टा खेलने पर यदि कोई संल्पित पाया जाता है तो उसे कानूनी रूप से क्षति उठानी पड़ सकती है। इसलिए भारत में यह खेल खुलकर नहीं खेला जाता है। इसे चोरी छिपे चलाया जाता है।

सट्टा मटका एक खेल है। सट्टा किस्मत का खेल माना जाता है लेकिन Satta Matka में किस्मत के साथ साथ गणितीय रूप से यदि आप सोचने समझने की परख रखते हैं तो Satta Matka खेल आपको बहुत जल्दी अमीर बना सकता है। यदि आप आंखे बंद करके अंधाधुन पैसा लगा रहे हैं तो आपको सतर्क रहने की कोशिश है क्योंकि यह खेल भाग्य से ज्यादा दिमाग और अनुभव का है। यदि आप नए है तो मार्किट को समझकर पैसा डालें अन्यथा आपको दुष्परिणाम भुगतना पड़ सकता है।

यदि आप सट्टा मटका मार्केट में आंकड़ो का गहराई से अध्ययन करते है और पिछले 1 महीने का डाटा एनालिसिस करते हैं तो आप आने वाले नंबरों का सटीक अनुमान लगा सकते हैं। इस तरह आपको सट्टा किंग बनने से कोई नहीं रोक सकता।

कई दफा ऐसा होता है कि गणितीय आंकड़ो की अच्छी समझ के बावजूद वे लोग सट्टा मटका टाइम बाजार में अच्छा नहीं कर पाते हैं इसका कारण है कि सट्टा में आपको भाग्यशाली होना भी जरूरी है। भाग्य आपका साथ नहीं देगा तो आप निश्चित रूप से अपने पैसे गंवा देंगे।

सट्टा मटका मार्केट में आपका भाग्य और गणितीय बुद्धिमत्ता का तालमेल ही आपको विजेता बना सकता है। यदि दोनों में से कुछ भी आपके विपरीत हुआ तो समझ लीजिए आपको गहरा झटका लगने वाला है।

———————-DISCLAIMER———————-

कृपया ध्यान दें! इस लेख को लिखने का उद्देश्य सिर्फ सट्टा मटका के बारे में जानकारी प्रदान करना है. हम किसी भी तरह से सट्टा मटका या ऐसे किसी भी गेम जो क़ानूनी रूप से प्रतिबंधित है, उसका समर्थन नहीं करते है. और न ही ऐसे खेल खेलने की आपको सलाह देते है. इस वेबसाइट पर सट्टा मार्किट से सम्बंधित सारी जानकारी हमनें इन्टरनेट से निकाली है जिसकी प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेते है. साथ ही इस वेबसाइट पर दिखाए गए किसी भी मटके के रिजल्ट की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी हमारी नहीं है. यदि आपको हमारे द्वारा प्रदान किसी भी जानकारी से शिकायत है तो बेझिझक हमसे सम्पर्क कर सकते हैं

FAQ – सट्टा मटका से संबंधित प्रश्न 

Q.1. सट्टा किंग का मालिक कौन है?

परंपरागत सट्टा को मटके के रूप में परिवर्तित करके सट्टा खिलाने वाले रतन खत्रीको सट्टा किंग कहते हैं। इसके अलावा कल्याण जी भगत को भी सट्टा किंग का मालिक कहते हैं बाद में इन दोनों ने साझेदारी करके इसको नया रूप दे दिया।

Q.2. Kalyan Satta Matka कौन चलाता है?

कल्याण सट्टा मटका की शुरुआत कल्याण जी भगत ने की थी जोकि गुजरात के किसान थे। उन्होंने ही कल्याण मटका का आरंभ किया था। लेकिम वर्तमान में कई मटका है जिनके विभिन्न मालिक हैं। कानूनी पचड़ों में न पड़ने के लिए आजकल मटका के मालिक अपना नाम जाहिर नहीं करते हैं वे अपना अपना व पता छिपा कर रखते है, लेकिन उनके कर्मचारियों और ऐजेंट को पता रहता है कि मालिक कौन है।

उसी तरह kalyan satta matka कौन चलाता है इसका जवाब देना मुश्किल है। ऑनलाइन वेबसाइट पर भी जो नम्बर मौजूद है वह एजेंट या कर्मचारियों के हैं। जो सट्टा लगाने वाले को पैसे के एवज में मदद करते हैं। यह पैसा सीधे मालिकों को पहुँच जाता है लेकिन इन मालिकों के बारे में पता लगाना मुश्किल है।

Q.3. सट्टा किंग का मुख्यालय कहाँ है ?

सट्टा किंग का मुख्यालय मध्य मुंबई है। ज्यादातर मटके मुम्बई से ही संचालित किए जाते हैं। इसके अलावा नई दिल्ली, कानपुर, फरीदाबाद में भी इनके ऑफिस हैं।

Q.4. सट्टा किंग किस देश का है।

सट्टा किंग भारत देश का है।

Q.5. Satta king के owner कौन है?

रतन खत्री को सट्टा किंग कहा जाता है। उन्होंने ही मटका की शुरुआत की थी।

Q.6. Satta king किसे कहा जाता?

जो भी सट्टा खेलने वाले मटका को जीतता है उसे सट्टा किंग कहते हैं।

Q.7. मटका क्लब क्या होते हैं?

सट्टा मटका के अंतर्गत एजेंट या संचालक किसी नाम से उस मटके को चलाता है उसे मटका क्लब कहते हैं। मटका क्लब के अंतर्गत day night, open एवं Close होता है। ओपन और क्लोज में ये अपने टाइम के हिसाब से चलते है Day एवं नाईट डे का अर्थ है वह मटका जोकि दिन में अपना रिजल्ट निकाले जबकि नाईट का अर्थ है वह मटका जो नाईट में ओपन और क्लोज हो। आसान भाषा मे कहें तो मटका क्लब वह है जिसमें आप पैसा लगाते हैं। कुछ मटके के उदारण इस प्रकार हैं। जैसे कल्याण मटका, मिलन डे मटका, श्रीदेवी मटका, वर्ली मटका आदि। ये सब मटका के क्लब हैं।

Q.7. क्यों खेलते हैं लोग सट्टा मटका?

सट्टा मटका एक तरह का जुआ है जो भारत में पूरी तरह से बैन है लेकिन जल्दी पैसे कमाने के चक्कर में लोग सट्टे के चक्कर में पड़ते हैं। हालांकि कई बार ज्यादा पैसे कमाने और सट्टे में पैसा लगाने के कारण लोगों को अपनी मोटी कमाई से हाथ भी धोना पड़ता है।

———————-DISCLAIMER———————-

कृपया ध्यान दें! इस लेख को लिखने का उद्देश्य सिर्फ सट्टा मटका के बारे में जानकारी प्रदान करना है. हम किसी भी तरह से सट्टा मटका या ऐसे किसी भी गेम जो क़ानूनी रूप से प्रतिबंधित है, उसका समर्थन नहीं करते है. और न ही ऐसे खेल खेलने की आपको सलाह देते है. इस वेबसाइट पर सट्टा मार्किट से सम्बंधित सारी जानकारी हमनें इन्टरनेट से निकाली है जिसकी प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेते है. साथ ही इस वेबसाइट पर दिखाए गए किसी भी मटके के रिजल्ट की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी हमारी नहीं है. यदि आपको हमारे द्वारा प्रदान किसी भी जानकारी से शिकायत है तो बेझिझक हमसे सम्पर्क कर सकते हैं

Leave a Comment

x