T20WC: जाते-जाते शास्त्री ने निकाल दी भड़ास, BCCI को ठहराया T20 विश्व कप के लिए जिम्मेदार, द्रविड़ के लिए कही बड़ी बात

T20WC: ट्वेंटी 20 विश्व कप में टीम इंडिया ( Team India ) का प्रदर्शन बेहद निराशजनक रहा। भारत शुरुआती मैच में पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड ( Pakistan and New Zealand ) से हारा इसके बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल ( Semifinal ) के जानें कि उम्मीदें उसके हाथों में नहीं रही। भारत ने बचे हुए मैचों में तो जीत दर्ज की लेकिन सुपर 12 तक ही टीम इंडिया का सफर रहा। इन विश्व कप के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने T20 से कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था वहीं रवि शास्त्री का भी कार्यकाल समाप्त हो गया है। ऐसे में रवि शास्त्री ने आखिरी मैच के बाद टीम को संबोधित किया।

t20wc
t20wc

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने इशारों में BCCI को भी लताड़ा। नामीबिया के खिलाफ आखिरी मैच से पहले उन्होंने कहा कि मानसिक तौर पर मैं तक गया हूँ ऐसा मेरी उम्र होना मुमकिन है। लेकिन टीम इंडिया ( Team India ) के खिलाड़ी मानसिक एवं शारीरिक तौर पर थक चुके हैं।

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि खिलाड़ी 6 महीने से बायो बबल में हैं और हम आईपीएल ( IPL ) तथा विश्व के बीच अंतर चाहते थे। जब बड़े मैच आते हैं तो थकान की वजह से आप वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं जैसा तरोताजा होते वक्त होता है। यह कोई बहाना नहीं है। इन बातों से उन्होंने साफ तौर पर बीसीसीआई ( BCCI ) से अपने दिल की बात कही।

आगे उन्होंने बीसीसीआई ( BCCI ) को सचेत करते हुए कहा कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी पिछले 6 महीने में सिर्फ 25 दिन अपने घर गए हैं। कुछ खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट खेलते हैं ऐसे में यदि आप डॉन ब्रैडमैन भी हों तो बायो बबल में आपका औसत नीचे ही आएगा। इसलिए सचेत रहें बबल कभी भी फट सकता है। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि हम हार को स्वीकार करते हैं आप जीतने की कोशिश में मैच हारते हैं यहां हमने जीतने की कोशिश ही नहीं कि क्योंकि एक्स फैक्टर गायब था।

अपने कार्यकाल को भी शास्त्री ने सकरात्मक तरीके से लिया उन्होंने कहा की पूरी दुनिया में जीतना मेरे लिए खास रहा विंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड में हमने शानदार प्रदर्शन किया। हमने मजबूत टीमों को उनके घर पर हराया। हमें घर की शेर की संज्ञा दी जाती थी लेकिन इस टीम ने विदेशों में जीत हासिल करके सारे बातें निरर्थक साबित कर दिया।

आगे उन्होंने नए कोच के बारे में कहते हुए कहा कि द्रविड़ का अनुभव शानदार है और उनका अनुभव टीम को अधिक मजबूती प्रदान करेगा।

यह भी जाने :

Leave a Comment