Singer Bappi Lahiri Death News In Hindi: नहीं रहे 80 के दशक के ‘डिस्को किंग’ बप्पी लाहिड़ी

Singer Bappi Lahiri Death News In Hindi: डिस्को सांग्स की बात आती है तो दिमाग में सबसे पहला नाम ‘बप्पी दा’ का आता है। सिनेमा जगत में शानदार पार्टी और डिस्को सोंग्स की शुरुआत करने वाले बप्पी दा का आज सुबह निधन हो गया। यह देश के लिए काफी दुखद घटना है। 69 वर्ष की उम्र में बप्पी लाहिड़ी का निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक बप्पी दा मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थे। खबरों की मानें तो बप्पी दा ऑब्स्ट्रक्ट‍िव स्लीप एपन‍िया और रीकरेंट चेस्ट इन्फेक्शन जैसी बीमारियों से जूझ रहे थे।

Singer Bappi Lahiri Death News In Hindi

Singer Bappi Lahiri Death News In Hindi

जानकारी मिली है कि अस्पताल से डिस्चार्ज मिलने के एक दिन बाद बप्पी दा की तबीयत अचानक फिर से बिगड़ गई, जिसके बाद उन्होंने इस संसार को अलविदा कह दिया। इससे पहले बप्पी दा 29 दिन तक अस्पताल में एडमिट थे। उनका इलाज चल रहा था। देर रात तबीयत बिगड़ने पर उन्हें रात अस्पताल लाया गया, जिसके बाद 11.45 पर उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

सोने के गहनों के थे शौकीन थे

बप्पी दा अपने सिंगिंग के अनोखे अंदाज और अपनी गोल्ड ज्वेलरी के लिए जाने जाते थे। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि उन्हें गोल्ड चेन्स पहनने का कितना शौक था। बप्पी जहां भी जाते लोगों का ध्यान अपनी पार्टी सांग्स और अपनी गोल्ड चेन्स से खींच ही लेते थे।

बप्पी का निधन एक बड़ी क्षति

बप्पी बॉलीवुड की एक बड़ी पहचान थे। हाल ही में एक और बड़ी फनकार भारत की ‘सुर कोकिला’ लता मंगेशकर जी का भी देहांत हो गया और अब बप्पी दा का जाना हमारे बॉलीवुड जगत और सिंगिंग इंड्रस्टी के लिए एक बड़ी क्षति मानी जा रही है।

बॉलीवुड के डिस्को किंग बप्पी दा

बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि बप्पी दा का असली नाम अलोकेश लाहिड़ी था। बप्पी दा वो शख्स हैं, जिन्होंने 70-80 के दशक में बॉलीवुड में मानो एक क्रांति लाने का काम किया। यही वो दौर था, जब बप्पी दा ने बॉलीवुड को डिस्को से जोड़ा। इसी वक्त बॉलीवुड में डिस्को सांग्स की धमाकेदार एंट्री हुई। मिथुन चक्रवर्ती का फिल्माया हुआ गाना ‘आई एम ए डिस्को डांसर’ आज भी सबकी जुबां पर बरकरार है। ‘डिस्को किंग’ के नाम से जाने जाने वाले बप्पी दा के गानों को खूब प्रसिद्धि मिली।

प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर पर अपने ऑफिशियल अकाउंट के जरिए अपनी भावनाएं व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने बप्पी दा को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने कहा की बप्पी दा का संगीत हर भावना को जाहिर करने वाला संगीत था।
इसी तरह बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों ने भी बप्पी दा के निधन पर शोक व्यक्त किया। अजय देवगन सहित क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी बप्पी दा को श्रद्धांजलि अर्पित की। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि आज हमने संगीत जगत के एक और अनमोल रतन को खो दिया है।

कई गानों में दी अपनी आवाज़

भक्ति गाने बॉलीवुड के कई बेहतरीन गानों में अपनी आवाज दी। हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में बप्पी दा ने बताया कि उन्होंने किशोर कुमार की फिल्म बढ़ती का नाम दाढ़ी से अपना पहला बॉलीवुड डेब्यू किया था। साथ ही बागी 3 में उन्होंने आखरी बार बॉलीवुड को अपनी कीमती आवाज दी।

Leave a Comment