SSC GD Constable Exam 2021: एसएससी जीडी के लिए मॉक टेस्ट जारी, क्लिक करके देखें डायरेक्ट लिंक

SSC GD Constable Exam 2021: कर्मचारी चयन आयोग यानी कि SSC GD द्वारा अर्धसैनिक बलों में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली जनरल ड्यूटी कांस्टेबल परीक्षा के लिए अब ज्यादा दिन नहीं बचे है। 16 नवंबर से परीक्षा की शुरुआत होनी है और 15 दिसंबर के बीच आयोजित होगी। जिसमें 25271 पदों को भरा जाना है।

ssc gd constable exam 2021
ssc gd constable exam 2021

परीक्षा से पहले कर्मचारी चयन आयोग ने मॉक टेस्ट जारी कर दिए हैं। कांस्टेबल परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट आप एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं।

आपको बता दें कि GD CONSTABLE समेत अन्य पोस्ट परीक्षाओं के लिए मॉक टेस्ट लिंक एसएससी द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जोकि कोरोना गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए 19 नवम्बर 2021 से आयोजित किये जायेंगे।

आयोग ने असम राइफल्स परीक्षा 2021 के लिए केंद्रीय सशक्त पुलिस बल, NIA SSF और राइफलमैन जीडी के कांस्टेबल पद के लिए आधिकारिक वेबसाइट में नोटिफिकेशन जारी करते हुऐ मॉक टेस्ट लिंक जारी की है। आपको बता दें कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

SSC GD 2021 Constable exam 2021 Mock test में शामिल होने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • नवीन समाचार पर आपको असम राइफल परीक्षा 2021 केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के संबंध में मॉक टेस्ट लिंक होगा।
  • इसमे क्लिक करते ही एक नया पीडीएफ खुलेगा
  • पीडीएफ में दी गयी लिंक पर क्लिक करें।
  • उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को अपनी क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण आईडी और पासवर्ड साथ लॉगइन करना होगा
  • इसके बाद उम्मीदवार मॉक टेस्ट के लिए उपस्थित हो सकेगी

CBT परीक्षा 90 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी इसके अलावा परीक्षार्थियों को नकारात्मक अंको का ध्यान देना होगा प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 काटे जाएंगे।
आप बता दें कि एसएससी जीडी में परीक्षार्थियों से अंग्रेजी हिंदी प्रारंभिक गणित सामान्य ज्ञान और सामान्य जागरूकता तथा सामान्य बुद्धि एवं तर्क से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगेआप बता दें कि एसएससी जीडी में परीक्षार्थियों से अंग्रेजी हिंदी प्रारंभिक गणित सामान्य ज्ञान और सामान्य जागरूकता तथा सामान्य बुद्धि एवं तर्क से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। यह ध्यान देना चाहिए कि कंप्यूटर आधारित परीक्षा में मैट्रिक स्तर के बीच में शामिल होंगे

यह भी जाने :

Leave a Comment