UP Election 2022: छात्राओं को मिलेगी स्कूटी, साल में मिलेंगे 3 गैस सिलेंडर फ्री, महिलाओं को फ्री में बस यात्रा, पढ़िए पूरी खबर

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जनता को रुझाने के लिए हर संभव प्रयत्न कर रही है। इसी क्रम में देश की सबसे से पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Indian National Congress) ने महिला वोट बैंक पर कब्जा जमाने के लिए महिलाओं को अपनी तरफ खींचने का प्रयास शुरू कर दिया है। सोमवार सुबह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महिलाओं को लुभाने के लिए ट्वीट (Tweet) के माध्यम से कईं घोषणाएं की हैं। उन्होंने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कांग्रेस (Congress) की सरकार बनेगी तो उनके द्वारा किये गए सारे वादे पूरे किए जायेंगे।

up election 2022

ट्वीट के माध्यम से दी जानकारी

कांग्रेस (Congress) महासचिव ने महिलाओं के लिए ट्वीट (Tweet) करते हुए लिखा कि ” यूपी की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्ष से भरा है। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने उसको समझते हुए आपके लिए एक अलग से घोषणा पत्र तैयार किया है। उन्होंने आगे बताया कि महिलाओ को सालाना 3 भरे हुए सिलेंडर दिए जायेंगे, प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं की यात्रा मुफ़्त होगी। इसके अलावा छात्राओं को स्कूटी और स्मार्टफोन दिया जाएगा।

घोषणा पत्र में किये यह ऐलान

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा यदि यूपी में कांग्रेस (Congress) की सरकार बनती है तो हर साल 3 एलपीजी सिलेंडर महिलाओं को मुफ्त दिए जाएंगे वहीं उत्तर प्रदेश की सरकारी बसों पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा एवं आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रति महीने ₹10000 का मानदेय दिया जाएगा। साथ ही छात्राओं को स्कूटी और स्मार्टफोन मिलेगा। नए सरकारी पदों पर 40 फीसदी महिलाओं का आरक्षण होगा। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए 40 फ़ीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है।

कांग्रेस पार्टी (Congress Part) द्वारा जारी घोषणा पत्र

  • 1000000 तक का मुफ्त इलाज
  • गेहूं धान का दाम 25 और गन्ने का 400
  • 2000000 सरकारी नौकरियां
  • छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी
  • प्रदेशभर में उत्तर प्रदेश की वीरांगनाओं के नाम पर 75 दक्षता विद्यालय खोलने का ऐलान
  • आशा और आंगनवाड़ी की महिला कार्यकर्ताओं को ₹10000 का प्रतिमाह मानदेय
  • सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा
  • साल में तीन भरे हुए सिलेंडर मुफ्त

यह भी जाने :

Leave a Comment