UP PANCHAYAT SAHAYAK BHARTI 2022: खुशख़बरी! पंचायत सहायक के 2783 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आज ही करें आवेदन

UP PANCHAYAT SAHAYAK Bharti 2022; उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने UP PANCHAYAT SAHAYAK DEO RECRUITMENT 2022 के पदों पर बंपर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. जो भी उम्मीदवार पंचायत सहायक कम डेटा एंट्री ऑपरेटर के रूप में कार्य करने की रुचि रखते हैं वह इस भर्ती में आवेदन करके रोज़गार प्राप्त कर सकते हैं. विभाग के द्वारा 9 may को भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था जिसमें 2783 पदों पर भर्ती के आवेदन माँगे गये थे.

GUJCET Result 2022 
SSC DELHI Head Constable Recruitment
Bihar SHSB CHO Recruitment 2022 

आपको बता दें कि UP PANCHAYAT SAHAYAK BHARTI 2022 की नौकरी युवाओं को रास नहीं आ रही है क्यूँकि कम वेतन के साथ उनहन ज़्यादा काम करना पड़ रहा है पंचायत सहायक को मात्र 6 हज़ार रुपए की वेतन दी जाती है जिसके चलते कयी लोगों ने पंचायत सहायक की नौकरी छोड़ दी है जिनकी संख्या 4 हज़ार से अधिक है.

UP PANCHAYAT SAHAYAK Bharti 2022

9 मई को UP PANCHAYAT SAHAYAK BHARTI 2022 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन माँगे थे आपको बता दें की पंचायती राज ने ज़िलों से सूचना के आधार पर कुल 2783 पदों की भर्ती के लिए आवेदन माँगा है. अलग अलग जिलो में पंचायत सहायक के पदों पर पद ख़ाली है जिनमें सबसे अधिक Pilibhit में 93 पद रिक्त हैं इसके अलावा Azamgarh में 87 बिजनौर में 84, Bahraich व संतनगर में 78-78 Aligarh में 60, अम्बेडकरनगर में 56, Bulandshahr में 76 Lucknow में 32 पदों पर भर्ती होनी है. इसके अलावा अन्य कई ज़िलों में रिक्त पदों भर्ती होनी है जिनकी जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

UP PANCHAYAT SAHAYAK DEO RECRUITMENT 2022

उत्तर प्रदेश पंचायती राज ने सभी आवेदकों के लिए मानदंड भी तय किए है. आपको बता दें की आप जिस ग्राम पंचायत के लिए आवेदन कर रहे हैं आप उसी ग्राम पंचायत के मूल निवासी होने चाहिए. इसके अलावा आप १२ वीं पास हो तथा 18 se 40 वर्ष आपकी उम्र हो.

इच्छुक उमीदवार जो इस भर्ती में अपनी पात्रता रखते है वह पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर 18 मई से आवेदन के सकते हैं. आवेदन की आख़िरी तारीख़ 3 जून है.

UP GRAM PANCHAYAT SAHAYAK Bharti 2022- overview

विभाग का नाम- उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग
पद का नाम –Up panchayat sahayak DEO bharti
रिक्त पदों की संख्या- 2783
आवेदन की शुरुआत-18 मई
आवेदन की अंतिम तारीख़ – ३ जून २०२२
आधिकारिक वेबसाइट panchyatiraj.up.nic.in

UP PANCHAYAT SAHAYAK DEO RECRUITMENT 2022- पंचायत सहायक DEO की पात्रता

up panchayat raj bharti

वह उमीदवार जो UP PANCHAYAT SAHAYAK BHARTI 2022 के तहत आवेदन करने की इच्छा रखते हैं उन्हें पंचायती राज द्वारा जारी पात्रता के अंतर्गत होना आवश्यक है.

1. आवेदक मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं या 12 वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है. वही आवेदक इस भर्ती के तहत आवेदन कर सकते है जो 12 वीं पास है.
2. UP PANCHAYAT SAHYAK BHARTI 2022 के लिए आवेदक की आयु सीमा 18 से 40 होना आवश्यक है.
3. इच्छुक आवेदक उसी ग्राम पंचायत का मूल निवासी हो जिससे वह आवेदन कर rhaa है. वही आवेदक भर्ती के तहत आवेदन कर सकते हैं जो उसी ग्राम पंचायत के हैं
4. आवेदक उत्तर प्रदेश का निवासी हो.

Up panchayat sahayak bharti selection procedure | उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक भर्ती चयन प्रक्रिया

यूपी पंचायत सहायक कम डेटा एंट्री ऑपरेटर के लिए चयन प्रक्रिया की बात की जाए तो पात्र आवेदकों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा, अतः आपको UP PANCHAYAT SAHAYAK BHARTI 2022 के लिए कोई भी परीक्षा नहीं देनी होगी. इसके पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट से भर्ती का नोटिफ़िकेशन जारी होने के बाद फ़ॉर्म को डाउनलोड करके, सम्बंधित दस्तावेज अटैच करके ग्राम पंचायत ऑफ़िस/विकास खंड/ ज़िला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमा करना होगा.

Up panchayat sahayak bharti salary | DEO SALARY- उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक भर्ती सैलरी

उत्तर प्रदेश पंचायती राज ने पंचायत सहायक कम डेटा ऑपरेटर भर्ती की सेलरी मात्र 6 हज़ार रुपए तय की है. इतनी कम सेलरी के चलते उत्तर प्रदेश के कई प्रतिभावान युवाओं ने यह नौकरी छोड़ दी है.

Up panchayat sahayak bharti 2022 application process- पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन कैसे करें

1. Up panchayat sahayak DEO recruitment 2022 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको पंचायती राज की आधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा.
2. इसके बाद आपको वहाँ से भर्ती का विज्ञापन जारी होने के बाद आवेदन का प्रारूप डाउनलोड करना है.
3. आवेदन पत्र में पूछी गयी सभी जानकारी को सही से भरना है.
4. आवेदन पत्र के साथ आपको ज़रूरी दस्तावेज अटैच करना है. इसके बाद आपको सम्बंधित ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय, या ज़िला पंचायत में जाकर अपना आवेदन जमा करना है.

Important Links

OFFICIAL WEBSITE CLICK HERE
WEBSITE HOMEPAGECLICK HERE

UP Panchayat sahayak bharti 2022- FAQ

UP PANCHAYAT SAHAYAK BHARTI 2022 में आवेदन कब शुरू होंगे

उत्तर प्रदेश में डेटा एंट्री ऑपरेटर के आवेदन जल्द शुरू होंगे.

Up panchayat sahayak bharti 2022 age limit क्या है ?

उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक की आयु सीमा 18 se 40 वर्ष है

Leave a Comment