UP Police Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस में निकली बंपर भर्तियां, आज ही करें आवेदन देखे पूरी जानकारी

UP Police Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPBPB ने यूपी पुलिस रेडियो कैडर में वर्कशॉप स्टॉफ पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार कुल 120 रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार 20 जनवरी से 28 फरवरी 2022 तक UP Police के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

UP Police Recruitment 2022

UP Police Recruitment 2022

(UP Police Recruitment Vacancy Details) वैकेंसी डिटेल्स

आधिकरिक जानकारी के अनुसार विभिन्न वर्गों के लिए निम्नलिखित पद आरक्षित किए गए हैं:-

  1. अनारक्षित वर्ग के लिए 51 पद
  2. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 11 पद
  3. अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 32 पद
  4. अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 24 पद
  5. अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद

(UP Police Recruitment Qualifications) योग्यता

उम्मीदवार को पदों पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कक्षा 10 वीं की परीक्षा में पास होना चाहिए या उम्मीदवार के संबंधित विषय में आईटीआई ( ITI) पास सर्टिफिकेट होना चाहिए।

(UP Police Recruitment) आयु-सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चैक कर सकते हैं।

(UP Police Recruitment) सैलरी

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 3 के तहत 21700 रू से 69100 रू. महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

(UP Police Recruitment) आवेदन फीस

सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 400 रू. तय किया गया है। आनलाइन आवेदन के समय अभ्यर्थी अपनी क्वालिफिकेशन संबंधी समस्त सर्टिफिकेट, मार्कशीट की स्कैन कॉपी अपलोड करेंगे और सही सर्टिफिकेट संख्या, रोल नंबर व अंक आदि कि डिटेल्स ध्यानपूर्वक भरेंगे।

सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर 20 जनवरी से 28 फरवरी 2022 तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट चेक करें।

Leave a Comment