Upcoming IPO: दोगुने हो जायेंगे पैसे, PAYTM समेत लॉन्च हो रहे हैं 3 बड़े IPO

Upcoming IPO: वर्तमान में शेयर बाजार तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है क्योंकि लोगों को इसमे रिटर्न जल्द मिल जाता है जो लोग पैसा निवेश करके तुरंत मुनाफा कमाना चाहते हैं वह शेयर बाजार में निवेश करते हैं। भारत में शेयर बाजार धीरे धीरे नए आयामों को छू रहा है। जोमाटो IPO आने के बाद तेजी से लोग IPO की तरफ रुख कर रहे हैं कई लोग ऐसे हैं जो IPO में पैसा लगाकर शेयर खरीद चुके है जबकि कई लोग PAYTM के IPO से शेयर बाजार की शुरुआत करेंगे। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में लोग PAYTM IPO का इंतज़ार कर रहे हैं क्योंकि यह अब तक का सबसे बड़ा IPO है और इसमें निवेश के बाद रकम दोगुनी होने के पूरे चांस है। आपको बता दें कि अगले हफ्ते PAYTM समेत यह 3 बड़ी कंपनियां अपने IPO लॉन्च करेंगी। आप चाहें तो इनमें भी इन्वेस्ट करके बड़ी रकम बना सकते हैं।

आपको बता दें कि अगले हफ्ते PAYTM के साथ 3 कंपनी के IPO आयेंगे जिसमें कुल 21000 करोड़ की राशि जुटेगी। PAYTM की ONE97 कम्युनिकेशन, KFC पिज़्ज़ा हट की मूल कंपनी सफायर फूड्स और लेटेंट व्यू एनालिटिक्स के IPO आने वाला है जो क्रमशः 8, 9 और 10 नवम्बर को खुलेंगे।

डिजिटल paytm कंपनी paytm जारी करेगी सबसे बड़ा ipo

ONE97 कम्युनिकेशन के अंतर्गत कम्पनी PAYTM अपना IPO 8 नवम्बर को खोलेगी तथा 10 नवम्बर को paytm का ipo बंद हो जाएगा। IPO के माध्यम से आम जनमानस में PAYTM 8300 करोड़ के शेयर बेचेगी। जबकि 10 हजार करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फ़ॉर सेल में बेचे जायेंगे। बुधवार को PAYTM ने 8235 करोड़ रुपये ऐंकर इन्वेस्टरों से जुटाए हैं।

SAPPHIRE FOODS INDIA

KFC पिज़्ज़ा हट चलाने वाले कंपनी सफायर फूड्स इंडिया भी अपना IPO लांच करने की तैयारी में हैं। SAPPHIRE फूड्स ने अपने IPO की कीमत 1120-1180 तय करके रखी है। कंपनी 9 नवम्बर को IPO खोलेगी एवं 11 नवंबर को उनका IPO बंद हो जाएगा। सफायर फूड्स 55.75 लाख शेयरों की बिक्री करेगा

Latent view Analytics

लेटेंट ने 3 नवंबर को ऐलान किया था कि वह अपना आईपीओ 10 नवंबर को खोलेंगे। लेटेंट व्यू एनालिटिक्स आईपीओ के माध्यम से ₹6000 जुटाएगी। उन्होंने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 190 से एक ₹97 प्रति शेयर रखा है जिसमें उन्होंने 474 करोड रुपए फ्रेश इशू जबकि ₹126 करोड़ का ऑफर फॉर सेल रखा है।

Leave a Comment