UPPBPB UP Police SI Result 2021-2022: ये हैं रिजल्ट की संभावित तारीख, यहां है पूरी जानकारी

UPPBPB UP Police SI Result 2021-2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) बहुत जल्द SI भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। यूपी पुलिस SI भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने पर परीक्षार्थी uppbpb.gov.in  पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। SI भर्ती परीक्षा की Answer Key पहले ही जारी की चुकी है। इस पर अभ्यर्थियों की आपत्तियां भी ली जा चुकी हैं। अब सभी अभ्यर्थियों को नतीजों का इंतजार है। UPPBPB 9534 SI भर्ती 2021 परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक तक किया गया था। इस परीक्षा में प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

UPPBPB UP Police SI Result 2021-2022

UPPBPB UP Police SI Result 2021-2022

लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को ही शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए भी बुलाया जाएगा।

परीक्षा परिणाम की घोषणा में देरी के कई कारण बताए गए हैं, जिनमें कोविड के कारण बिगड़े हालात और मौजूदा विधानसभा चुनाव को भी बताया जा रहा है। ये भी कहा जा रहा है कि इसमें फरवरी के पहले सप्‍ताह से अधिक की देरी नहीं होगी।

जानकारी के मुताबिक, परीक्षा परिणाम अधिकतम फरवरी के पहले सप्‍ताह तक जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थियों अधिकारिक साइट पर जाकर इस संबंध में जानकारी ले सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  uppbpb.gov.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये UP Police SI Result 2021 लिंक ( जारी होने के बाद) पर क्लिक करना होगा।
  • स्टेप 3: आपसे मांगी गई जानकारी को दर्ज करें।
  • स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार का रिजल्ट उनके सामने होगा।

उम्मीद करते हैं, आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा और इसमें दी जानकारी आपके काम आई होंगी। इसी तरह के आर्टिकल्स और अपडेट्स से जुड़े रहने के लिए हमें फॉलो करते रहें।

Leave a Comment