Team India Captain: आशीष नेहरा ने कहा, रोहित-राहुल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी बने टीम इंडिया का कप्तान, नाम जानकर चौंक जायेंगे

Team India Captain: विराट कोहली ने कल बतौर कप्तान नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला। इस मैच में टीम इंडिया ने नामीबिया जैसी हल्की टीम पर 9 विकेट से जबरदस्त जीत हासिल की थी। इस मैच में टीम इंडिया ने नामीबिया को 132 पर रोका। इसके बाद लोकेश राहुल (54) और रोहित शर्मा (56) की दमदार पारियों के बूते जीत हासिल की। कोहली ने बतौर कप्तान आखिरी मैच में जीत दर्ज की।

Team India captain

आपको बता दें कि विराट कोहली ने विश्व कप के पहले बकायदे इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर विश्वकप के बाद T20 जे कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था हालांकि यह खबरें पहले ही आ चुकी थी तन BCCI के सामने आकर इन खबरों का खंडन किया लेकिन इसके कुछ दिन बाद ही विराट कोहली ने खुद ही कप्तानी से हटने की बात बताई।

विराट द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद अब भारतीय क्रिकेट प्रसंशकों के मन में अभी भी यह सवाल है कि भारतीय T20 टीम की कमान किसे सौपीं जाएगी चूंकि न्यूज़ीलैंड का भारत दौरा करीब ही है 17 नवम्बर से दौरे का आगाज हुआ है ऐसे में अब तक नए कप्तान की घोषणा नहीं हुई इसलिए चर्चाओं का बाजार गर्म है।

हालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट के अनुसार रोहित शर्मा और KL राहुल में से किसी एक को टीम इंडिया की कप्तानी दी जा सकती है। ऐसे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने T20 टीम के कप्तान के लिए अपनी राय व्यक्त की है। आशीष नेहरा ने कहा कि टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह को मिलनी चाहिए। क्योंकि वे टीम इंडिया की तरफ जे तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ी है जबकि लोकेश राहुल और ऋषभ पंत को हाल के समय मे किसी न किसी फॉर्मेट से बाहर बैठना पड़ता है।

क्रिकबज से बात करते हुए नेहरा ने कहा, ‘रोहित शर्मा के बाद हम ऋषभ पंत और लोकेश राहुल का नाम दावेदार के रूप में सुन रहे हैं। ऋषभ पंत टीम के साथ दुनिया भर में यात्रा की है, लेकिन वो मैदान पर ड्रिक्स भी लेकर गए हैं और टीम से बाहर भी रहे हैं। केएल राहुल की टेस्ट क्रिकेट में इसलिए वापसी हुए क्योंकि मयंक अग्रवाल चोटिल थे। तो जसप्रीत बुमराह भी एक विकल्प हो सकते हैं। जैसा कि अजय जडेजा ने कहा, वह मजबूत हैं, उनकी जगह निश्चित है और वह हमेशा तीनों फॉर्मेट के प्लेइंग इलेवन में रहते हैं। ऐसा किसी किताब में नहीं लिखा कि तेज गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकते हैं।’

यह भी जाने :

Leave a Comment